You are currently viewing बैसाखी पर करतारपुर की किला कोठी में पहुंचे सांसद सुशील रिंकू, प्रथम हस्तलिखित श्री गुरु ग्रंथ साहिब ‘आदि ग्रंथ’ के दर्शन कर गुरु जी का लिया आशीर्वाद

बैसाखी पर करतारपुर की किला कोठी में पहुंचे सांसद सुशील रिंकू, प्रथम हस्तलिखित श्री गुरु ग्रंथ साहिब ‘आदि ग्रंथ’ के दर्शन कर गुरु जी का लिया आशीर्वाद

जालंधर: सांसद सुशील रिंकू ने बैसाखी पर्व पर करतारपुर की किला कोठी में सुशोभित प्रथम हस्तलिखित श्री गुरु ग्रंथ साहिब ‘आदि ग्रंथ’ के दर्शन व मत्था टेक कर गुरु जी का आशीर्वाद प्राप्त किया और देश व प्रदेशवासियों की समृद्धि, भलाई व खुशहाली के लिए अरदास की। उन्होंने इस किले में सुंदर पालकी, पवित्र तलवार, सेली टोपी, पवित्र दस्तार, पवित्र चोला व सुरक्षित तीर के भी दर्शन किये । बता दें कि साल में एक ही दिन सिर्फ बैसाखी पर करतारपुर में प्रथम हस्तलिखित आदि ग्रंथ के दर्शन होते हैं।

सांसद सुशील रिंकू ने उपस्थित साध संगत को बैसाखी पर्व की लख-लख बधाई देते हुए कहा कि यहां आकर सुशोभित हस्तलिखित श्री गुरु ग्रंथ साहिब ‘आदि ग्रंथ’ के दर्शन कर वह अपने आपको गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रथम हस्तलिखित आदि ग्रंथ को श्री गुरु अर्जुन देव जी ने भाई गुरदास जी से लिखवाया था।

इस उपरांत सांसद रिंकू ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि अपने चुनाव प्रचार के क्रम में आज मैंने यहाँ माथा टेका है और अरदास की है। देश में एक ऐसी सरकार बने जो देश के स्वाभिमान के साथ जनता के हितों की रखवाली करे और मैं भी उस सरकार का एक हिस्सा बन सकूं। मुझे पूरा विश्वास है कि जालंधर लोकसभ की सीट भाजपा इस बार रिकॉर्ड वोटों से जीतेगी और पंजाब की सभी लोकसभा सीट भी भाजपा जीत रही है। उन्होंने कहा कि पिछले उप चुनाव की भांति इस बार भी जनता का आशीर्वाद उन्हें मिलेगा।

MP Sushil Rinku reached Qila Kothi of Kartarpur on Baisakhi