You are currently viewing कोरोना को लेकर दी थी भ्रामक जानकारी और अब ट्वीट ही नहीं कर पाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, Twitter ने उठाया यह कदम

कोरोना को लेकर दी थी भ्रामक जानकारी और अब ट्वीट ही नहीं कर पाएंगे डोनाल्ड ट्रंप, Twitter ने उठाया यह कदम

वाशिंगटन: अमेरिका से बड़ी खबर सामने आई है कि ट्विटर ने डोनाल्ड ट्रंप का कैंपेन वाला ट्विटर अकाउंट ब्लॉक कर दिया है। ट्विटर ने इसके पीछे राष्ट्रपति ट्रंप द्वारा कोरोना को लेकर गलत जानकारी देना वजह बताया है। ट्विटर का आरोप है कि ट्रंप के खातों से हुए ट्वीट कोरोना महामारी के संबंध में भ्रामक जानकारी वाले हैं, ऐसे में यह कंपनी के मानकों के अनुरूप नहीं हैं।

 

 

ट्विटर के एक प्रवक्ता ने बताया कि ट्रंप कोरोना वायरस के बारे में अपने ट्वीट के जरिये गलत सूचना फैला रहे थे जो कि महामारी को लेकर कंपनी की ओर से अपनाए गए मानकों के अनुरूप नहीं थे और दिशा-निर्देशों का उल्लंघन करने वाले थे। 

 

 

उन्होंने आगे बताया कि ट्रंप ने एक वीडियो ट्वीट किया है, जिसमें फॉक्स न्यूज के वीडियो की क्लिप है और यह काफी भ्रामक है। इसलिए हमने उनके उस खाते को बंद कर दिया जिससे वे इस तरह की गलत और भ्रामक सूचना फैला रहे थे। बता दें कि इससे पहले फेसबुक ने भी ट्रंप के इस तरह के वीडियो पर रोक लगाई थी। 

 

 

 

दरअसल, ट्रंप ने ट्विटर पर ट्वीट करते हुए लिखा था कि अगर आप बच्चों की बात करें तो मेरे हिसाब से बच्चों को कोरोना लगभग नहीं हो सकता है, क्योंकि बच्चों में कोरोना बीमारी के प्रति रोगप्रतिरोधक क्षमता काफी अधिक है। हालांकि आंकड़ों के अनुसार अब तक ज्यादातर बच्चे ही कोरोना महामारी की चपेट में आ रहे हैं। जो कि डोनाल्ड ट्रंप के दावे से बिल्कुल उलट है।

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?