You are currently viewing Instagram पर खुद से गायब होंगे मैसेज, जानिए इस नए फीचर के बारे में

Instagram पर खुद से गायब होंगे मैसेज, जानिए इस नए फीचर के बारे में

नई दिल्लीः भारत में अब इंस्टाग्राम पर लोगों को वैनिश मोड फीचर मिलने लगा है। वैनिश मोड के तहत की जाने वाली बातचीत खुद से गायब हो जाएगी। इंस्टाग्राम वैनिश मोड एक तरह का प्राइवेसी फ़ीचर है जिसके तहत यूज़र्स बिना ट्रेस छोड़े चैटिंग कर सकते हैं। वैनिश मोड को यूज करने काफ़ी आसान है।

हाल ही में फेसबुक ने इंस्टाग्राम के इनबॉक्स को रिवैंप करके उसे मैसेंजर की तरह बना दिया है। इनबॉक्स का आइकॉन भी बदल कर मैसेंजर आइकॉन दे दिया गया है। नए फीचर्स भी जुड़े हैं और काफ़ी हद तक ये मैसेंजर की तरह ही हो गया है। यहां तक की अब क्रॉस प्लैटफ़ॉर्म मैसेजिंग भी शुरु किया जा चुका है। इसके बारे में हम बाद में बात करेंगे, फ़िलहाल एक बार फिर से जानते हैं कि वैनिश मोड क्या है और ये काम कैसे करता है।

फ़ेसबुक का मानना है कि कभी कभी मैसेज में कुछ ऐसी बातें कह दी जाती हैं जो उसी समय के लिए होती हैं। ऐसे में वो चैट बॉक्स में रहेंगे आपको इसकी चिंता नहीं करनी होगी। इसलिए ही कंपनी इंस्टाग्राम में वैनिश मोड लेकर आ रही है। वैनिश मोड को ऑन करने के लिए आपको स्वाइप अप करना है। अपने इंस्टा ऐप को अपडेट कर लें। चूँकि ये भारत में भी यूज़र्स को मिल रहा है यानी आप तक भी आ गया होगा। ऐसा भी संभव है आप पहले से यूज कर रहे होंगे या अभी तक आपको ये फ़ीचर नहीं मिला होगा. ऐसा इसलिए क्योंकि कंपनी कई बार फ़ेज़ वाइज़ अपडेट देती है।