You are currently viewing पंजाब में आसमानी बिजली का कहर, बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जले, गली में खेल रही बच्चों की बाल-बाल बची जान

पंजाब में आसमानी बिजली का कहर, बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जले, गली में खेल रही बच्चों की बाल-बाल बची जान

मोगा: मोगा शहर के जवाहर नगर इलाके में शुक्रवार शाम साढ़े पांच बजे गली में खेल रहे बच्चों पर आकाशीय बिजली गिरने का मामला सामने आया है। आकाशीय बिजली गिरने से कई घरों में बड़ी संख्या में इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जल गए। गनीमत यह रही कि आकाशीय बिजली से बच्चों को कोई नुकसान नहीं पहुंचा, अन्यथा काफी नुकसान हो सकता था। ये पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई।

जानकारी के मुताबिक परीक्षत, शिवांश, विवान और रिधि शाम को गली में खेल रहे थे। बच्चों ने बताया कि उन्होंने सड़क की टाइल्स पर कोई सफ़ेद या चमकदार चीज़ गिरती हुई देखी। जिसके बाद वे तुरंत पीछे हट गए। बच्चों के मुताबिक, जहां बिजली गिरी, वहां सीमेंट-इंटरलॉकिंग टाइल्स पर एक छोटा सा काला धब्बा भी मिला है।

इस संबंध में जानकारी देते हुए इलाके में रहने वाले यशपाल जिंदल ने बताया कि जिस समय यह घटना हुई उस समय मिस्त्री अपने घर में ड्रिल पर काम कर रहा था, तभी अचानक उसे करंट लगा। मैकेनिक ने तुरंत ड्रिल गिरा दी। उनके सामने ही हरीश बंसल के घर की टीवी और पानी की मोटर जल गई।

इसी गली में रहने वाले जगदीश कुमार के घर का टीवी व अन्य उपकरण, अंकुर आहूजा की एलईडी और कैमरा कारोबारी प्रिंस का प्रिंटर जल गया। इसके अलावा इलाके के सुरिंदर गुप्ता समेत गली के कई लोगों के मॉडम बंद हो गए। सौभाग्य से इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Lightning wreaks havoc in Punjab, a large number of electronic equipment gets burnt, children playing in the street narrowly escape