You are currently viewing इस सिख को मिली दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGPC) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

इस सिख को मिली दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (DSGPC) के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी

नई दिल्ली: कुलवंत सिंह बाठ दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (डीएसजीएमसी) के नए अध्यक्ष होंगे। दरअसल, डीएसजीएमसी के नए साल के पहले दिन शनिवार को अध्यक्ष पद को लेकर मनजिंदर सिंह सिरसा और उनके विरोधी गुट के बीच दांव-पेच और पैंतरेबाजी देखने को मिली। हाल में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हुए सिरसा ने दावा किया कि उन्होंने अपना इस्तीफा वापस ले लिया है और उसे दिल्ली गुरुद्वारा चुनाव निदेशक ने स्वीकृति दे दी है लिहाजा वह इस समय समिति के अध्यक्ष हैं।

इसके विपरीत कमेटी के महासचिव हरमीत सिंह कालका की अध्यक्षता में हुई कार्यकारी समिति की बैठक में सिरसा की जगह कनिष्ठ उपाध्यक्ष कुलवंत सिंह बाठ को एकमत से नई समिति के गठन तक कार्यकारी अध्यक्ष के तौर पर सारी शक्तियां सौंपने का दावा किया गया।

इस बीच डीएसजीएमसी के कानूनी प्रकोष्ठ के अध्यक्ष जगदीप सिंह काहलों ने दिल्ली गुरुद्वारा चुनाव निदेशक की ओर से प्राप्त हुए एक पत्र का हवाला देते हुए कहा कि कमेटी की अंतरिम कार्यकारी समिति को किसी पदाधिकारी को हटाने या नियुक्त करने का कोई अधिकार नहीं है। उन्होंने कहा कि मौजूदा अंतरिम समिति का कार्यकाल 29 नवंबर 2021 तक ही था।

Kulwinder Singh Bath will be the new President of Delhi Sikh Gurdwara Management Committee