You are currently viewing HMV कॉलेजिएट स्कूल में जश्न-ए-बैसाखी का आयोजन, छात्राओं में दिखा भारी उत्साह

HMV कॉलेजिएट स्कूल में जश्न-ए-बैसाखी का आयोजन, छात्राओं में दिखा भारी उत्साह

जालंधर (अमन बग्गा): एचएमवी कॉलेजिएट सीनियर सेकेंडरी स्कूल में जश्न-ए-बैसाखी उत्सव का आयोजन पूरे उत्साह एवं हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर मुख्यातिथि स्वरूप उपस्थित प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन का स्वागत पंजाबी पोशाकों से सजी-धजी छात्राओं ने पंजाबी लोक गीतों व ढोल की थाप के साथ किया। मुख्यातिथि प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन का स्वागत स्कूल को-कोआर्डिनेटर श्रीमती अरविंदर बेरी, श्रीमती रेणु वालिया एवं श्रीमती अनुराधा ठाकुर कार्यक्रम प्रभारी द्वारा ग्रीन प्लांटर भेंट कर किया गया।

समारोह का शुभारंभ ज्ञान की ज्योति प्रज्ज्वलित कर एवं डीएवी गान के द्वारा किया गया। इस अवसर पर छात्राओं ने समृद्ध पंजाबी विरासत और संस्कृति का प्रदर्शन करते हुए गिद्दा, भांगड़ा, लुड्ढी, टप्पे एवं लोक गीतों को प्रस्तुत करके उत्साहपूर्वक पंजाब की महिमा को प्रदर्शित किया। भंडों के अभिनय ने दर्शकों को पंजाब की सांस्कृतिक परंपरा से फिर से जोड़ दिया। इस अवसर पर छात्र परिषद की छात्राओं ने सत्र 2023-24 में संस्था की प्रशंसनात्मक उपलब्धियों को अद्भुत कोरियोग्राफी के माध्यम से प्रस्तुत किया।

प्राचार्या प्रो. डॉ. (श्रीमती) अजय सरीन ने बैसाखी के अवसर पर छात्राओं को बधाई देते हुए इस समारोह का हिस्सा बनने पर गर्व का अनुभव किया। उन्होंने कहा कि यह त्यौहार किसानों की अच्छी फसल के लिए समर्पित त्यौहार है एवं छात्राओं को पंजाब की समृद्ध विरासत से अवगत कराते हुए उसके साथ जुड़े रहने के लिए प्रेरित किया। श्रीमती अरविन्दर बेरी ने धन्यवाद ज्ञापन ज्ञापित करते हुए सर्वजनों का तहे दिल से धन्यवाद किया। मंच संचालन सुश्री रश्मिी सेठी की देखरेख में पावनी, अर्शदीप एवं एंजल द्वारा सफलतापूर्वक किया गया। इस अवसर पर टीचिंग एवं नॉन टीचिंग के सदस्य उपस्थित रहे।

Jashn-e-Baisakhi organized in HMV Collegiate School, huge enthusiasm seen among the girl students