You are currently viewing जम्मू-कश्मीर: LOC पर भारतीय सेना का करारा जवाब, मार गिराए छह पाकिस्तानी सैनिक

जम्मू-कश्मीर: LOC पर भारतीय सेना का करारा जवाब, मार गिराए छह पाकिस्तानी सैनिक

जम्मूः भारतीय सेना ने पाकिस्तान की ओर से सीजफायर के उल्लंघन का मुंहतोड़ जवाब देते हुए भारतीय सेना ने छह पाकिस्तानी सैनिकों को मार गिराया है। सेना ने उत्तरी कश्मीर के सीमांत जिले बारामुला के उड़ी सेक्टर में अपने साथी की शहादत का 48 घंटे से भी कम समय में बदला ले लिया है। भारत ने पाकिस्तान के तीन चौकियों को भी तबाह और बर्बाद कर दिया है। गुरुवार रात भारतीय सेना ने पाक के चार सैनिक पुंछ और राजौरी जिले के विभिन्न सेक्टरों में जवाबी कार्रवाई में मार गिराए। वहीं दो पाक सैनिकों को गुरुवार दोपहर उड़ी सेक्टर में मार गिराया था। ज्ञात हो कि बुधवार को पाकिस्तानी गोलाबारी में एक जेसीओ शहीद हो गए थे। चुरंडा गांव में एक महिला की भी मौत हुई थी।

पाकिस्तान की ओर से गुरुवार को लगातार दूसरे दिन भी एलओसी पर उड़ी सेक्टर और पुंछ-राजौरी में गोलाबारी की गई। सुबह साढ़े नौ बजे सेना की अग्रिम चौकियों के साथ ही सिलिकूट, चुरंडा और आस-पास के रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे गए। सेना ने भी पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का मुंहतोड़ जवाब दिया। इसमें पाकिस्तान के छह सैनिक मारे गए। कुछ पोस्ट को भी नुकसान पहुंचा है।

एक दिन बाद गोलाबारी शुरू होते ही ग्रामीण घरों में दुबक गए। प्रशासन का कहना है कि पूरी स्थिति पर नजर रखी जा रही है। जरूरत पड़ने पर ग्रामीणों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जाएगा। इसके लिए वाहन तथा एंबुलेंस तैयार रखे गए हैं। गोलाबारी से इन इलाकों के लोगों में काफी दहशत का माहौल बना हुआ है।

बता दें कि बीते गुरुवार को उड़ी सेक्टर में भारतीय सेना का एक सूबेदार शहीद हो गया था। उससे दो दिन पहले गत जम्मू कश्मीर के कुपवाड़ा इलाके में भारतीय सेना का एक चालक सौरभ कटारा भी ग्रेनेड हमले में शहीद हो गया था। सौरभ कटारा की शादी दो सप्ताह पहले ही हुई थी। सौरभ सेना की 28 आरआर रेजीमेंट में थे। सौरभ 3 साल पहले ही सेना में चालक के पद पर भर्ती हुए थे।