You are currently viewing जालंधर के ADC (विकास) विशेष सारंगल और SDM डॉ. जयइंदर सिंह ने बचाई कोरोना मरीजों की जान, पूरी रात जागकर 3 जिलों के अफसरों ने ऐसे पहुंचाई अस्पताल में ऑक्सीजन

जालंधर के ADC (विकास) विशेष सारंगल और SDM डॉ. जयइंदर सिंह ने बचाई कोरोना मरीजों की जान, पूरी रात जागकर 3 जिलों के अफसरों ने ऐसे पहुंचाई अस्पताल में ऑक्सीजन

– चीफ सेक्रेटरी विनी महाजन ने ट्वीट कर की सराहना

जालंधर (अमन बग्गा): कोरोना महामारी के चल रहे बेहद बुरे दौर में कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए कई अधिकारी दिन रात एक करके अपनी ड्यूटी निभा रहे है। इसी कड़ी में अगर हम ADC (विकास) विशेष सारंगल और डॉ. जयइंदर सिंह की बात करें तो कोरोना मरीजों की मदद के लिए वह काफी महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है।

मंगलवार रात को ADC विशेष सारांगल ने जिस तरह से कोरोना मरीजों की जान बचाने के लिए ड्यूटी निभाई है वह सच में बेहद सराहनीय कार्य है।

No description available.

आप को बता दें कि अमृतसर के 2 अस्पतालों में मंगलवार रात ऑक्सीजन की कमी होने के बाद चिंता बढ़ गई थी ऑक्सीजन न मिलने की वजह से कोरोना मरीजों की जान पर खतरा मंडरा रहा था।

ऐसे में अमृतसर के ADC हिमांशु अग्रवाल ने चंडीगढ़ स्थित ऑक्सीजन कंट्रोल रूम में फोन कर मदद करने को कहा, जिस के बाद होशियारपुर में ऑक्सीजन तो मिल गई टैंक से टैंकर में ऑक्सीजन भरने वाला एक्सपर्ट नही मिला।

और फिर इस एक्सपर्ट को ढूढने की जिम्मेदारी मिली जालंधर के ADC( विकास) विशेष सारांगल को, उन्होंने इस चुनौती को स्वीकार ही नही किया बल्कि इस मुश्किल को घड़ी में कोरोना मरीजों की जान बचाने में जी जान लगा दी आप को बता दें कि ADC विशेष सारंगल ने तुरंत SDM डॉ. जयइंदर सिंह व DIC के GM दीप सिंह को साथ लिया।

No description available.

फिर PIMS के टेक्निकल एक्सपर्ट रछपाल का पता मिला। फिर उसका घर ढूंढने के लिए कमिश्नरेट पुलिस की मदद ली गई। पुलिस रात 2.45 बजे रछपाल के घर पहुंची।

उन्हें पूरे हालात बताने के बाद गाड़ी व दूसरी मदद के साथ होशियारपुर रवाना किया गया। वहां पहुंचकर उन्होंने एक घंटे में 5 मीट्रिक टन गैस रवाना की। जो सुबह 4 बजे अमृतसर अस्पतालों में पहुंच गई।

ADC विशेष सारंगल ने कहा कि यह बेहतर तालमेल से ही संभव हो सका है। जिसके लिए कमिश्नरेट पुलिस का भी सराहनीय योगदान रहा। जिन्होंने एमरजेंसी पर रात के समय टेक्निकल एक्सपर्ट का घर ढूंढने में पूरी मदद की। उन्होंने कहा कि होशियारपुर की DC अपनीत रियात और पंजाब ऑक्सीजन सप्लाई व मॉनिटरिंग के इंचार्ज शौकत अहमद पर्रे ने भी ऑक्सीजन अमृतसर पहुंचने तक पूरे ऑपरेशन की मॉनिटरिंग की।

Jalandhar’s ADC (Development) Vishesh Sarangal and SDM Dr. Jaiinder Singh saved the lives of Corona patients, after waking up all night, officers of 3 districts brought oxygen to the hospital