You are currently viewing जालंधर में immigration संचालक सुभाष ने पंजाब सरकार को लगाया लाखों का चूना, सीएम भगवंत मान के पास पहुंची शिकायत, अवैध निर्माण पर चल सकती है JDA की डिच, IAS दीपशिखा जल्द करेंगी कार्रवाई

जालंधर में immigration संचालक सुभाष ने पंजाब सरकार को लगाया लाखों का चूना, सीएम भगवंत मान के पास पहुंची शिकायत, अवैध निर्माण पर चल सकती है JDA की डिच, IAS दीपशिखा जल्द करेंगी कार्रवाई

PUNJAB LIVE NEWS. IN

जालंधर(PLN) जालंधर में अवैध रूप से कामर्शियल इमारतें बनाकर सरकार को करोड़ों रुपए की चपत लगाई जा रही है। बिना सीएलयू लिए नगर निगम, जेडीए और पुडा की हद में अवैध रूप से खेतीबाड़ी जमीन को कामर्शियल में तब्दील किया जा रहा है, जिससे सरकार को तो करोड़ों का नुकसान हो ही रहा है, लोगों को भी ठगा जा रहा है।

जालंधर-होशियारपुर रोड पर कपूर पिंड के पास अवैध रूप से खेतों में कामर्शियल इमारतें बनाई जा रही है। इसकी शिकायत आऱटीआई एक्टिविस्ट करणप्रीत सिंह ने मुख्यमंत्री भगवंत मान के दफ्तर में की है।
जिस के बाद जल्द ही बड़ा एक्शन होने के आसार है। हाल ही में जेडीए की प्रशासक दीपशिखा शर्मा की तरफ से जालंधर के 66फीट रोड पर कई फार्महाउस पर डीच चलवाई है।

शिकायतकर्ता करणप्रीत सिंह के मुताबिक जालंधर कपूर पिंड के पास हाईवे पर सुभाष नामक इमीग्रेशन संचालक ने अवैध रूप से कामर्शियल इमारतें बनाकर सरकार को करोड़ों रुपए का चूना लगाया है।

करणप्रीत सिंह द्वारा मुख्यमंत्री भगवंत मान, जेडीए की प्रशासक दीपशिखा शर्मा समेत स्थानीय निकाय विभाग के डायरैक्टर और सैक्रेटरी से इसकी शिकायत की है। शिकायत के मुताबिक कपूर पिंड हजारा के पास खेतों में कुछ लोग अवैध रूप से कामर्शियल इमारत बना रहे हैं, जिससे सरकार को नुकसान हो रहा है।

होशियापुर रोड पर कपूर पिंड हजारा के पास खेतों में अवैध रूप से बन रही कामर्शियल इमारत की सीएम से की गई शिकायत

इस संबंध में जेडीए की प्रशासक दीपशिखा शर्मा ने कहा है कि संबंधित अफसरों से इसकी रिपोर्ट मांगी जाएगी। उन्होंने कहा कि इस इमारत मालिक के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा। उधर, इमारत मालिक सुभाष ने बताया है कि उन्होंने अभी कोई नक्शा पास नहीं करवाया, न ही CLU ली ही।लेकिन अभी तो काम शुरू किया है। उन्होंने कहा कि पुडा से इसका नक्शा पास करवाएंगे और CLU भी ले लेंगे।

लेकिन बड़ा सवाल यह है कि सुभाष की तरफ से निर्माण कार्य शुरू करवाने से पहले क्यों ही नही CLU लिया गया और नक्शा पास क्यों नही करवाया गया।

अब देखना यह होगा कि विभाग की तरफ इस अवैध निर्माण के खिलाफ क्या कार्रवाई की जाएगी।