You are currently viewing जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी, 450 किलोग्राम चूरा पोस्त समेत चार ड्रग पेडलर्स काबू

जालंधर पुलिस को बड़ी कामयाबी, 450 किलोग्राम चूरा पोस्त समेत चार ड्रग पेडलर्स काबू

जालंधरः जालंधर में पुलिस ने सोमवार को ड्रग पेडलर्स के एक अंतरराज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया और चार पेडलर्स को गिरफ्तार करने के अलावा 450 किलोग्राम चूरा पोस्त की खेप बरामद की। आरोपियों की पहचान जम्मू-कश्मीर के जिला अनंतनाग के गांव डायलम निवासी इरशाद (19) और दानिश (26), गुरु अर्जुन देव नगर, लुधियाना के मनजीत सिंह (34) और फतेहगढ़ साहिब के गुरदीप सिंह (32) के रूप में हुई है।

पुलिस आयुक्त गुरप्रीत सिंह भुल्लर ने बताया कि चीमा चौक पर सहायक उप-निरीक्षक जसवीर सिंह के नेतृत्व में एक पुलिस पार्टी को एक सूचना मिली कि चार लोग एक ट्रक से कॉन्ट्राबैंड वाले प्लास्टिक के बैग लोड कर रहे है। उन्होंने कहा कि सूचना के आधार पर पुलिस पार्टी ने मौके पर छापा मारा और चार लोगों को हिरासत में ले लिया। उन्होंने कहा कि पुलिस ने तलाशी ली और 23 प्लास्टिक की थैलियों में पैक 450 किलोग्राम खसखस ​​की भूसी बरामद की। उन्होंने बताया कि इरशाद अनंतनाग के एक निजी स्कूल में 10 वीं कक्षा में पढ़ता है और अंशकालिक नौकरी के रूप में एक ऑटो चलाता है और दानिश ने बीए-द्वितीय वर्ष पास किया था और ड्राइवर के रूप में काम करता है।

भुल्लर ने कहा कि दोनों पिछले एक साल से मादक पदार्थों की तस्करी में शामिल थे। पुलिस आयुक्त ने कहा कि आरोपी गुरदीप सिंह पहले से ही लुधियाना और पटियाला में तीन ड्रग मामलों का सामना कर रहा है और मंजीत पिछले एक साल से ड्रग के कारोबार में था। आरोपी ने पोस्त की भूसी के स्रोत के बारे में खुलासा किया, जो जम्मू-कश्मीर पर आधारित है और स्थानीय पुलिस को भी आपूर्तिकर्ता के बारे में सूचित किया गया है। उन्होंने कहा कि उनके खिलाफ पुलिस स्टेशन-7 में एनडीपीएस एक्ट की धारा 15, 61 और 85 के तहत मामला दर्ज किया गया है और आगे की पूछताछ के लिए स्थानीय अदालतों में पेश किया जाएगा।