You are currently viewing जालंधर में चार महीनों में 300 करोड़ से अधिक के निवेश को मंजूरी, DC विशेष सारंगल बोले- हजारों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे

जालंधर में चार महीनों में 300 करोड़ से अधिक के निवेश को मंजूरी, DC विशेष सारंगल बोले- हजारों युवाओं के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा होंगे

जालंधर: पंजाब सरकार द्वारा उद्योगों को उपलब्ध करवाये जा रहे अनुकूल वातावरण, सर्वोत्तम बुनियादी ढांचे, पारदर्शी प्रशासन, त्वरित मंजूरी और पंजाब सरकार की उद्योग-समर्थक नीतियों के कारण, जालंधर ने पिछले चार महीनों में नये उद्योग स्थापित करने के लिये 316.12 करोड़ रुपये के निवेश प्रस्तावों को आकर्षित किया है।

जिला उपायुक्त विशेष सारंगल ने शुक्रवार को कहा कि 23 मई, 2023 से 30 सितंबर, 2023 तक, रियल एस्टेट, स्वास्थ्य, भोजन, खनिज पानी, हाथ उपकरण, रबर, हार्डवेयर, ऑटो पार्ट्स, टायर और मिलिंग उद्योगों की ओर कुल 70 स्वीकृत परियोजनायें बनाई गईं।

उपायुक्त ने कहा कि जिला जालंधर नए उद्योगों के लिए एक प्रमुख निवेश गंतव्य के रूप में उभरा है और ये इकाइयां हजारों युवाओं के लिये रोजगार के नये अवसर पैदा करेंगी।

उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार की व्यापार करने में आसानी, पारदर्शी और उत्तरदायी प्रशासन, सर्वोत्तम बुनियादी संरचना, परिवहन और त्वरित मंजूरी के प्रति प्रतिबद्धता के परिणामस्वरूप व्यापार के लिये अनुकूल माहौल तैयार हुआ है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

उपायुक्त ने कहा कि विभिन्न विभागों जैसे उद्योग और व्यापार, आवास निर्माण और शहरी विकास, स्थानीय सरकार, श्रम, कारखाने, पंजाब प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड, पंजाब राज्य बिजली निगम लिमिटेड, वन, लोक निर्माण, टेक्टेशन, पंजाब लघु उद्योग निर्यात निगम के अधिकारियों द्वारा इन्वेस्ट पंजाब बिजनेस फर्स्ट पोर्टल के माध्यम से औद्योगिक इकाइयों को समय पर ऑनलाइन मंजूरी/अनुमोदन/एनओसी जारी करने के लिए हर सप्ताह जिला प्रशासकीय परिसर में बैठक आयोजित की जाती है।

उपायुक्त ने कहा कि पंजाब सरकार ने 14 सितंबर को सरकार-उद्योगपति मिलनी का भी आयोजन किया था जिसमें दोआबा क्षेत्र के औद्योगिक दिग्गजों ने भाग लिया और उद्योगों के प्रति सरकार के सक्रिय दृष्टिकोण का स्वागत किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

Investment of more than Rs 300 crore approved in Jalandhar in four months 70 projects including real estate, health, industry, food, milling and others included