You are currently viewing देश में ओमिक्रोन से कोरोना की तीसरी लहर आई तो भयावह होंगे हालात, विशेषज्ञों की चेतावनी- रोज आ सकते हैं दो लाख केस

देश में ओमिक्रोन से कोरोना की तीसरी लहर आई तो भयावह होंगे हालात, विशेषज्ञों की चेतावनी- रोज आ सकते हैं दो लाख केस

नई दिल्ली (PLN-Punjab Live News) कोरोना के सबसे खतरनाक वैरिएंट ओमिक्रोन के मामले भारत में तेजी से बढ़ रहे हैं। ओमिक्रोन के मामले तेजी से बढ़ने से सेहत विभाग व सरकार की चिंता की बढ़ने लगी है। इसी बीच हेल्थ एक्सपर्ट ने भी एक चेतावनी जारी कर दी है। एक्सपर्ट ने अनुसार ओमिक्रोन के कारण अगर भारत में कोरोना की तीसरी लहर आती है तो रोजाना दो लाख से ज्यादा मामले आएंगे।

आपको बता दें कि अब तक भारत में ओमिक्रोन के कुल 236 मामले आ चुके हैं, जिसके चलते केंद्र सरकार और सेहत विभाग की भी चिंता बढ़ गई है। केंद्र सरकार ने राज्यों को आगाह किया है कि ओमिक्रोन वेरिएंट डेल्टा वैरिएंट से 3 गुना तेजी से फैलता है, इसलिए इससे बचाव के लिए अहम कदम उठाने चाहिए।

नेशनल कोविड -19 सुपरमॉडल कमेटी के सदस्य विद्यासागर ने बताया, ‘भारत में अगले साल की शुरुआत में तीसरी लहर आने की संभावना है। वहीं, हैदराबाद में आईआईटी प्रोफेसर विद्यासागर ने कहा कि अगर भारत में कोरोना की तीसरी लहर आती है तो सबसे खराब हालातों में देश में रोज दो लाख के करीब कोरोना के मामले आ सकते हैं।

If the third wave of corona comes from Omicron in the country the situation will be frightening experts warn two lakh cases can come daily