You are currently viewing कोबरा खरीदकर लाया पति, फिर उकसाकर पत्नी को डसवाया, ऐसे खुली पोल

कोबरा खरीदकर लाया पति, फिर उकसाकर पत्नी को डसवाया, ऐसे खुली पोल

नई दिल्ली: केरल पुलिस ने एक हत्याकांड को सुलझाने के लिए अनोखा डमी टेस्ट किया है। उथरा हत्याकांड की जांच करने वाली जांच टीम ने गुरुवार को एक सांप और पुतले के साथ सीन रिक्रिएट किया। टीम ने विशेषज्ञों के साथ यह जानने की कोशिश की कि सांप अगर नॉर्मल डसता तो चोट का निशान कैसे होता है और उकसाने पर डसता है तो चोट का निशान कैसा होता है।

आपको बता दें कि पिछले साल 7 मई को उथरा नाम की महिला की अपने पति के घर पर सांप के काटने से मौत हो गई थी। जांच के दौरान पता चला कि उसके पति सूरज ने जानबूझकर उसे सांप से कटवाया था। पुलिस के मुताबिक सूरज ने चोरी-छिपे एक कोबरा खरीदा था, जिसका इस्तेमाल उसने उथरा को मारने के लिए किया था। पुलिस पूछताछ में सूरज ने कबूल किया था कि उसने दो सांप खरीदा था, जिसमें एक कोबरा था। पिछले साल किए गए डमी प्रयोग में जांच दल ने कई परिदृश्यों का विश्लेषण किया था।

पहले तो सांप को बेतरतीब ढंग से डमी पर गिरा दिया गया। कई बार सांप को डमी पर गिराने के बाद भी उसने डमी को नहीं काटा। फिर दूसरा परिदृश्य था सांप के सिर के पास डमी के हाथ को लाकर सांप को भड़काना। इस अवस्था में भी सांप ने नहीं काटा। तीसरे चरण में सांप के शरीर पर प्रहार करने के लिए डमी हाथ का इस्तेमाल किया गया, जिसके परिणामस्वरूप सांप ने डमी को डस लिया।

अंतिम परिदृश्य में सांप को हाथ से पकड़कर डमी पर जबरन काटने की कोशिश की गई। इस टेस्ट के विश्लेषण से काटने के निशान के आंकड़ों में काफी भिन्नताएं सामने आईं। शरीर पर प्रहार कर जब सांप ने काटा था तो काटने के निशान 1।7 सेमी चौड़े थे। हालांकि, जब सांप को हाथ से पकड़ लिया गया और जबरन काटने के लिए उकसाया गया तो निशान 2 सेमी से 2।4 सेमी । के बीच बढ़ गया। टीम का मानना ​​है कि जांच के दौरान यह महत्वपूर्ण सबूत होगा। कहा जाता है कि यह डमी टेस्ट पिछले साल जुलाई/अगस्त के दौरान किसी समय हुआ था। परीक्षण वन विभाग के अरिप्पा परीक्षण केंद्र में आयोजित किया गया था।

Husband bought a cobra and brought it, then provoked and killed his wife, such an open poll