You are currently viewing इंसानियत शर्मसारः चार बार बेचा गया ढाई महीने का मासूम, पहली बार पिता ने किया था 40 हजार में सौदा-ऐसे खुला राज

इंसानियत शर्मसारः चार बार बेचा गया ढाई महीने का मासूम, पहली बार पिता ने किया था 40 हजार में सौदा-ऐसे खुला राज

 

 

नई दिल्‍ली: दिल्‍ली में ढाई माह की मासूम को चार बार बेचे जाने का वाकया सामने आया है। दिल्‍ली महिला आयोग को जैसे ही इस मामले की शिकायत मिली, उसने दिल्‍ली पुलिस के साथ कार्रवाई करते हुए बच्ची को मुक्‍त कराया। इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। मासूम को पहले उसके पिता ने ही 40 हजार रुपये के ऐवज में बेचा और फिर तस्‍करों ने उसे आगे कई और बार बेचा।

 

 


दिल्ली महिला आयोग को इसकी शिकायत खुद बच्‍ची के पिता ने दी थी, जिसने सबसे पहले अपनी बेटी को बेचा था। उसने बताया कि उसकी पहले से ही दो बेटियां और एक और बेटी होने पर उसने किसी और को इसे सौंप दिया, क्‍योंकि वह इसकी परविश कर पाने में सक्षम नहीं था। लेकिन अब उसे पता चला है कि जिस महिला को उसने अपनी बच्‍ची सौंपी थी, उसने आगे उसे कई अन्‍य लोगों को बेच दिया।

 

 

बच्‍ची के पिता की शिकायत पर दिल्‍ली महिला आयोग और दिल्‍ली पुलिस की टीम सबसे पहले जाफराबाद पहुंची। बच्‍ची के पिता ने यहीं उसे एक महिला को बेचने की बात कही थी। हालांकि महिला वहां नहीं मिली, जिसके बाद पुलिस के कहने पर शख्‍स ने जब महिला को फोन कर अपनी बच्‍ची के बारे में पूछा तो उसने बच्‍ची को आगे किसी और को बेच देने की बात कही।

 

 

बताया जा रहा है कि बच्ची को 4 बार बेचा गया था। दिल्‍ली महिला आयोग और पुलिस की टीम ने इस मामले में बुधवार देर रात तक कार्रवाई करते हुए गुरुवार सुबह बच्‍ची को मुक्‍त करा लिया। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से चार मानव तस्कर बताए जा रहे हैं। महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा कि बच्ची के पुनर्वास पर काम किया जा रहा है, जबकि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

 

 

? मैं चीनी भी खा लेता हूँ, कुछ भी खाता पीता रहता हूँ लेकिन अब मेरी शुगर कभी 127 से ऊपर नही गई

100% आयुर्वेदिक “☕i-Coffee” पीने से शुगर हुई कंट्रोल, 427 शुगर हो गई 127 – देखें Video