You are currently viewing WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, नए फोन नंबर पर भी चला पाएंगे पुराना अकाउंट- जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

WhatsApp यूजर्स के लिए खुशखबरी, नए फोन नंबर पर भी चला पाएंगे पुराना अकाउंट- जानें कैसे काम करेगा ये फीचर

नई दिल्ली: वॉट्सऐप यूजर्स के लिए खुशखबरी है। कंपनी बहुत ही जल्द अपना सबसे बड़ा और मोस्ट अवेटेड फीचर लॉन्च करने जा रही है। इसके फीचर की मदद के आप अपने वॉट्सऐप अकाउंट को किसी दूसरे फोन नंबर पर भी इस्तेमाल कर पाएंगे। साथ ही पुराने नंबर पर हुई वॉट्सऐप चैट हिस्ट्री को भी नए नंबर पर ट्रांसफर कर सकेंगे।

इस तरह काम करेगा फीचर
WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, वॉट्सऐप एक अपडेटेड चैट हिस्ट्री माइग्रेशन टूल का टेस्ट कर रहा है जो यूजर्स को अपनी चैट हिस्ट्री न केवल दूसरे प्लेटफॉर्म वाले नए डिवाइस पर ट्रांसफर करने की सुविधा देगा, बल्कि नए फोन नंबर पर भी चैट ट्रांसफर की जा सकेगी। उदाहरण के लिए, यदि आप मौजूदा एंड्रॉइड फोन से नए आईफोन पर स्विच कर रहे हैं और फोन नंबर भी बदल रहे हैं, तब भी आप मौजूदा वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल नए डिवाइस पर कर पाएंगे।

वॉट्सऐप Setting में मिलेगा ऑप्शन
बताया जा रहा है कि वॉट्सऐप ने इस फीचर को तैयार कर लिया है। फिलहाल इसकी टेस्टिंग की जा रही है। जैसे ही ये टेस्टिंग में पास हो जाता है, इसे एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया जाएगा।

Good news for WhatsApp users, you will soon be able to run old accounts on new phone numbers – know how this feature will work