You are currently viewing टॉयलेट में सैनिटरी पैड देख अकाल यूनिवर्सिटी की वार्डन ने की गंदी करतूत, लड़कियों के जबरन उतरवाए कपड़े,सैंकड़ों छात्राओं का गुस्सा फूटा, जोरदार विरोध प्रदर्शन,मोके पर पहुंची पंजाब पुलिस
Girls in Punjab protest against hostel warden

टॉयलेट में सैनिटरी पैड देख अकाल यूनिवर्सिटी की वार्डन ने की गंदी करतूत, लड़कियों के जबरन उतरवाए कपड़े,सैंकड़ों छात्राओं का गुस्सा फूटा, जोरदार विरोध प्रदर्शन,मोके पर पहुंची पंजाब पुलिस

बठिंडाः बठिंडा में अकाली यूनिवर्सिटी की छात्राओं ने अपने होस्टल वार्डन के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। यूनिवर्सिटी कैंपस में मौजूद एक होस्टल की छात्राओं का आरोप है कि टॉयलेट में सैनिटरी पैड किसने फेंका, इसकी जांच करने के लिए सभी छात्राओं के जबरन कपड़े उतरवाए गए। हॉस्टल की छात्राओं से वार्डन द्वारा कपड़े उतरवाने को लेकर छात्राओं ने प्रदर्शन किया। जिक्रयोग्य है कि कुछ दिन पहले होस्टल की वार्डन ने लड़कियों की कपड़े उतरवाकर तलाशी ली थी। जिसके बाद होस्टल की छात्राओं में काफी रोष पाया जा रहा था।

अकाल यूनिवर्सिटी की करीब सैकड़ों छात्राओं ने निंदनीय और शर्मनाक घटना के खिलाफ कैंपस में विरोध-प्रदर्शन किया। प्रशासन ने छात्राओं के गुस्से और प्रदर्शन को देखते हुए काम यानी ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में दो सुरक्षाकर्मियों और वार्डन को टरमिनेट कर दिया। पंजाब में यह पहला मामला नहीं है, इससे पहले भी पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में शौचालय के अंदर एक फेंका हुआ सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाओं ने यह देखने के लिये कुछ छात्राओं के कपड़े उतरवा दिये थे कि उनमें से किसने सेनेटरी पैड पहना है. एक वीडियो क्लिप में वायरल हुआ था, जिसमें कुछ छात्राएं रोती हुई यह शिकायत करती दिख रही थीं कि तीन दिन पहले कुंडल गांव में उनके विद्यालय परिसर में शिक्षिकाओं ने उन्हें निर्वस्त्र किया।

इस मामले को पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के संज्ञान में लाए जाने के बाद दो शिक्षिकाओं के तबादले और मामले में जांच के आदेश दिये गए थे। अधिकारियों ने कहा कि शौचालय में एक सेनेटरी पैड मिलने के बाद शिक्षिकाएं यह पता लगाने का प्रयास कर रही थीं कि किस लड़की ने पैड पहना है।