You are currently viewing अपनी स्पष्ट हार से घबराई आम आदमी पार्टी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए पंचों और सरपंचों को डराने का सहारा ले रही है: राजा वड़िंग

अपनी स्पष्ट हार से घबराई आम आदमी पार्टी मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करने के लिए पंचों और सरपंचों को डराने का सहारा ले रही है: राजा वड़िंग

जालंधर: आम आदमी पार्टी पर सरपंचों और पंचों पर दबाव बनाने के लिए असंवैधानिक तरीकों का सहारा लेने का आरोप लगाते हुए पंजाब प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी बर्दाश्त नहीं करेगी मतदाताओं पर अत्याचार और राज्य सरकार के खिलाफ उसके सभी कुकृत्यों के लिए विरोध करेंगे।

ग्राम प्रधानों के एक समूह ने पीपीसी अध्यक्ष के साथ बातचीत करते हुए आम आदमी पार्टी सरकार पर ग्राम पंचायतों की शक्तियों को कम करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पंचायतों का लोकतांत्रिक ढांचा गांवों की प्रगति की नींव है और गांवों का विकास विशुद्ध रूप से पंचायतों की स्वतंत्रता पर निर्भर करता है। उन्होंने आरोप लगाया कि भगवंत मान के नेतृत्व वाली आप सरकार पंचायतों पर मतदाताओं को आप उम्मीदवार के पक्ष में वोट डालने के लिए मजबूर करने का दबाव बना रही है, जो पंचायतों के स्वतंत्र कामकाज पर सीधा हमला है।

आप के अत्याचारी आचरण की निंदा करते हुए, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि आप नेताओं पर लगाए गए आरोप गंभीर हैं और इसमें तत्काल हस्तक्षेप की आवश्यकता है। आम आदमी पार्टी अपने लचर शासन के कारण जालंधर उपचुनाव में अपनी स्पष्ट विफलता से घबराई हुई है। उन्होंने कहा कि पंजाब में बहुचर्चित ‘बदलाव’ को लाने के लिए पंचायतों को मजबूत करने के बजाय, आप सरकार जानबूझकर अपने कठोर फैसलों के माध्यम से संस्था को कमजोर कर रही है।

गांवों को पूरे देश के विकास की बुनियादी इकाई बताते हुए वड़िंग ने कहा कि सभी विकास कार्य राज्य सरकार और ग्राम पंचायतों के आपसी समझौते से होने चाहिए, लेकिन आम आदमी पार्टी पंचायतों और मतदाताओं को अपने पक्ष में मतदान करवाने के लिए मजबूर करके गांवों की प्रगति को बाधित कर रही है।

वड़िंग ने गांवों के विकास के लिए पंचायतों के महत्व पर जोर देते हुए कहा कि पंजाब कांग्रेस पंचायत प्रतिनिधियों के साथ एकजुटता से खड़ी है और उनके अधिकारों की रक्षा के लिए उन्हें पूरा समर्थन देगी। हम आम आदमी पार्टी को अपने नापाक मंसूबों को पूरा नहीं करने देंगे और ‘बदलाव’ के नाम पर पंजाब को बर्बाद नहीं होने देंगे। उन्होंने कहा, बहुत हो चुका। दावा करते हुए कि तानाशाही आम आदमी पार्टी ने न केवल कांग्रेस सरकार द्वारा अपने कार्यकाल के दौरान विभिन्न विकास कार्यों के लिए स्वीकृत अनुदानों को बंद कर दिया, बल्कि प्रतिशोध की राजनीति के तहत क्षेत्रों की प्रगति को भी प्रतिबंधित कर दिया।

आम आदमी पार्टी का यह रवैया राज्य और उसके लोगों के प्रति उसकी लापरवाही को उजागर करता है। बिगड़ती कानून व्यवस्था, दिनदहाड़े हत्याएं, समाज के विभिन्न तबकों से लगातार विरोध या अपने झूठे दावों को साबित करने के लिए खुद के प्रचार पर जनता के पैसे बर्बाद करना, सब कुछ आप नेतृत्व की विफलता को उजागर करता है।
भगवंत मान को जालंधर में रोड शो करने के लिए सड़कों और क्षेत्रों को अवरुद्ध करने के बजाय वास्तविकता का सामना करने के लिए असली आम आदमी के आसपास घूमना चाहिए। मैं उन्हें चुनौती देता हूं कि बिना सुरक्षा गार्डों के चुनावी क्षेत्र में घर-घर प्रचार करें और मुझे यकीन है कि लोग उनके दिमाग में बनाई गई काल्पनिक दुनिया को नष्ट कर देंगे!

आम आदमी पार्टी के पिछले 14 महीनों के कार्यकाल में एक भी विकासात्मक परियोजना शुरू नहीं की गई। आप ने जिस प्रगति का वादा किया था उसे देखना भूल जाइए, इसके बजाय आप के कुशासन के तहत राज्य को उग्रवाद के काले दिनों में वापस धकेल दिया गया। यह एक स्पष्ट संकेत है कि आम आदमी पार्टी ने अपने प्रचार और निजी लाभ के लिए राज्य में सत्ता हथिया ली वड़िंग ने कहा।

आप के 14 महीने से ज्यादा के कार्यकाल ने आप पार्टी के पंजाब विरोधी और जनविरोधी चेहरे को बेनकाब कर दिया है और मुझे यकीन है कि जालंधर की जनता धोखेबाज़ पार्टी को उसके सभी झूठों, झूठे वादों और झूठी गारंटियों का 10 मई को कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में मतदान करके मुंहतोड़ जवाब देगी।

Frightened by its apparent defeat, Aam Aadmi Party is resorting to intimidating Panchs and Sarpanchs to get voters to vote in its favour: Raja Warding