You are currently viewing बड़ी खबर: आखिरकार डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, अब भारत आना तय

बड़ी खबर: आखिरकार डोमिनिका में पकड़ा गया भगोड़ा हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी, अब भारत आना तय

नई दिल्ली: पीएनबी घोटाले का आरोपी और हीरा कारोबारी मेहुल चोकसी पुलिस को चकमा देकर फरार था,उसके खिलाफ इंटरपोल ने यलो नोटिस जारी किया गया था। एंटीगुआ और बारबुडा से हाल में फरार होने के बाद मेहुल चोकसी को आखिरकार पड़ोस के डोमिनिका में पकड़ लिया गया है। डोमिनिका में पुलिस ने मंगलवार की रात मेहुल चोकसी को पकड़ लिया। ‘एंटीगुआ न्यूज रूम’ के मुताबिक, चोकसी एंटीगुआ और बारबुडा की नागरिकता लेने के बाद 2018 से यहां रह रहा था।

एंटीगुआ पीएमओ ने कहा कि हमने डोमिनिका से कहा है कि वो गैरकानूनी रूप से डोमिनिका में प्रवेश करने पर मेहुल चोकसी पर सख्त कार्रवाई करे और उसे सीधे भारत को प्रत्यर्पित कर दे।

एंटीगुआ के पीएम गैस्टन ब्राउन ने कहा कि हम चोकसी को यहां वापस नहीं आने देंगे क्योंकि उसने यहां से फरार होकर बड़ी गलती की है। डोमिनिकन सरकार और वहां के कानूनी अधिकारी हमसे सहयोग कर रहे हैं और हमने इस बारे में भारत सरकार को सूचना दे दी है ताकि उसे भारत को सौंपा जा सके। उन्होंने कहा कि शायद चोकसी नाव के जरिए डोमिनिका पहुंचा था। वहां की सरकार हमसे और भारत सरकार के साथ सहयोग कर रही है। उसे डोमिनिका से सीधे भारत भेजा जा सकता है। 

बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक से 13,500 करोड़ रुपये की कर्ज जालसाजी मामले में मेहुल चोकसी आरोपी है और उसे आखिरी बार रविवार को एंटीगुआ और बारबुडा में अपनी कार में भोजन करने के लिए जाते हुए देखा गया था। चोकसी की कार मिलने के बाद उसके कर्मचारियों ने लापता होने की सूचना दी थी। चोकसी के वकील विजय अग्रवाल ने पुष्टि की थी कि चोकसी रविवार से लापता था।

Finally fugitive diamond businessman Mehul Choksi caught in Dominica, now sure to come to India