You are currently viewing PUBG बैन होने के बाद अब भारतीय प्लेयर्स के लिए आ रहा है FAU-G

PUBG बैन होने के बाद अब भारतीय प्लेयर्स के लिए आ रहा है FAU-G

 

नई दिल्लीः भारत में बीते दिनों PUBG Mobile पर बैन लगा दिया गया है। लेकिन इस बीच एक बड़ा अनाउंसमेंट हुआ है जो भारतीय प्लेयर्स के लिए अच्छी खबर लेकर आया है। बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स पर शेयर किया कि जल्द ही Fearless And United-Guards FAU-G नाम का गेम आ रहा है और यह गेम आत्मनिर्भर अभियान को सपॉर्ट करेगा। इसके बाद ही माना जा रहा है कि यह गेम PUBG को रिप्लेस कर पाएगा।

 

 

क्या है FAU-G?
फिलहाल गेम का नाम और पोस्टर ही सामने आया है। इस गेम का पूरा नाम Fearless And United-Guards है और यह गेम भारतीय आर्म्ड फोर्सेज से जुड़ा होगा। अक्षय ने ट्वीट में लिखा है कि गेम से प्लेयर्स को शहादत के बारे में भी सिखाएगा।

 

 

क्यों खास है यह गेम?
अनाउंसमेंट में कहा गया है कि इस गेम से मिलने वाले रेवन्यू का 20 प्रतिशत ‘भारत के वीर’ ट्रस्ट को दिया जाएगा। यह ट्रस्ट भारतीय सेना के हित में काम करता है। इसके अलावा गेम पूरी तरह भारतीय डिवेलपर्स की ओर से तैयार किया जाएगा। यानी कि यह पहला मेड इन इंडिया बैटल रॉयल गेम हो सकता है।

 

 

कब तक आएगा गेम?
रिपोर्ट्स की मानें तो यह गेम अक्टूबर के आखिर तक आ सकता है और इसका डिवेलपमेंट जल्द ही पूरा हो जाएगा। शुरू में इसे कुछ प्लेयर्स के साथ टेस्ट किया जा सकता है। बाकी डीटेल्स अब तक सामने नहीं आए हैं।

 

 

कैसा होगा गेम-प्ले?
गेम के ग्राफिक्स या प्लेयर एक्सपीरियंस कैसा होगा, इसपर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। हालांकि, बाकी बैटल रॉयल गेम्स की तरह इसमें भी प्लेयर्स को मैप पर ड्रॉप कर दिया जाएगा और दूसरे आखिर तक जिंदा बचने वाला प्लेयर ही जीतेगा। मेड-इन-इंडिया होने के चलते गेम के मैप्स में इंडियन टच देखने को मिल सकता है।

कौन बना रहा है यह गेम?
FAU-G गेम को GOQii कंपनी के सीईओ विशाल गोंडल की टीम तैयार कर रही है। उन्होंने भी ट्वीट कर यह गेम अनाउंस किया। यह गेम nCore Games की ओर से आने वाले दिनों में लॉन्च किया जाएगा।

 

 

? भारत के प्रसिद्ध MD आयुर्वेदा डॉक्टर ने बताया कैसे करें कुछ ही दिनों में शुगर को कंट्रोल – शुगर के मरीज अवश्य देखें VIDEO?