You are currently viewing देशभर में इस तारीख को ट्रेन रोकेंगे किसान, जानें इस फैसले का कारण

देशभर में इस तारीख को ट्रेन रोकेंगे किसान, जानें इस फैसले का कारण

सोनीपत: संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) ने यूपी के लखीमपुर खीरी में हुई घटना के बाद सरकार के रवैये से क्षुब्ध होकर न्याय के लिए आंदोलन को प्रभावी बनाने का निर्णय लिया है। इसके लिए 18 अक्तूबर को देशभर में रेल रोककर विरोध जताया जाएगा। देशभर में आंदोलन को बढ़ाकर केंद्रीय राज्य मंत्री को बर्खास्त करने और उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा।

कुंडली बॉर्डर पर शुक्रवार शाम को लखीमपुर खीरी मामले को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा समन्वय समिति की बैठक के बाद वरिष्ठ सदस्य डॉ. दर्शनपाल ने बैठक में लिए गए निर्णय की बारे में बताया। उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार लखीमपुर खीरी के दोषियों को बचाने के लिए पूरा जोर लगा रही है।

सरकार का यह रवैया गलत है और इससे किसानों में रोष है। अब किसान और अधिक इंतजार नहीं कर सकते। बैठक में फैसला लिया गया कि घटना के लिए जिम्मेदार केंद्रीय राज्य मंत्री अजय मिश्र को बर्खास्त करने व उनके बेटे समेत अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए सरकार पर दबाव बनाया जाएगा। इसके लिए 18 अक्तूबर को देशभर में अखिल भारतीय रेल रोको आंदोलन चलाया जाएगा। रेल रोको आंदोलन सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलेगा।

Farmers will stop trains across the country on this date, know the reason for this decision