You are currently viewing प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे किसान, 5 जनवरी को किया धरना देने का ऐलान

प्रधानमंत्री मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करेंगे किसान, 5 जनवरी को किया धरना देने का ऐलान

चंडीगढ: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे के दौरान किसान संगठनों ने 5 जनवरी को धरना देने का ऐलान किया है। किसान मोर्चा की 9 सदस्यीय समन्वय समिति ने सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पंजाब दौरे का विरोध करने का आह्वान किया है। क्रांतिकारी किसान यूनियन पंजाब, आजाद किसान कमेटी दोआबा, जय किसान आंदोलन, भारती किसान यूनियन (सिद्धूपुर), किसान संघर्ष कमेटी कोटबुढा, लोक भलाई वेलफेयर सोसाइटी, भारती किसान यूनियन (क्रांतिकारी), दसूया गन्ना समिति (डफर) संगठन पीएम मोदी के पंजाब दौरे पर चर्चा के लिए संयुक्त किसान मोर्चे में शामिल हुआ।

किसान संगठनों का कहना है कि कृषि कानूनों के निरस्त होने के बाद जब किसानों द्वारा आंदोलन वापस लिया गया तो केंद्र सरकार ने किसानों के खिलाफ दर्ज मुकदमे वापस लेने और मृतक किसानों को मुआवजा देने का वादा किया था, लेकिन अभी तक कोई कार्वराई नहीं हुई जिसे लेकर किसानों द्वारा धरना लगाया जाएगा।

संगठनों ने कहा कि 2 जनवरी को पंजाब के हर गांव में मोदी की अर्थी फूंकी जाएगी और 5 जनवरी को दोपहर 12 बजे से दोपहर 2 बजे तक धरना देकर मोदी सरकार का पुतला 5 जनवरी को तहसील व जिला स्तर पर फूंका जाएगा। साथ ही किसान नेताओं ने पंजाब के अन्य मजदूरों, कर्मचारियों और युवा संगठनों से इस प्रक्रिया में सक्रिय भाग लेने की अपील की।

Farmers will protest against PM Modi visit to Punjab, announced to stage a sit-in on January 5