You are currently viewing शंभू बॉर्डर पर किसानों का रेल रोको आंदोलन, बैरिकेडिंग तोड़ रेलवे ट्रैक किया जाम, 30 से अधिक ट्रेनें प्रभावित; 11 रद्द

शंभू बॉर्डर पर किसानों का रेल रोको आंदोलन, बैरिकेडिंग तोड़ रेलवे ट्रैक किया जाम, 30 से अधिक ट्रेनें प्रभावित; 11 रद्द

चंडीगढ़: युवा किसान नेता नवदीप सिंह जलबेड़ा समेत 3 किसानों की जेल से रिहाई की मांग को लेकर पंजाब-हरियाणा के बॉर्डर पर आंदोलन कर रहे किसानों ने शंभू रेलवे स्टेशन पर रेलवे ट्रैक जाम कर दिया है। पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो पुलिस-किसानों की धक्कामुक्की हुई। किसानों ने बैरिकेडिंग तोड़ दी और ट्रैक पर बैठ गए।

किसानों ने अंबाला-लुधियाना रेल मार्ग बंद कर दिया है। इससे अंबाला कैंट से निकलने वाली 36 ट्रेन प्रभावित हुई हैं और 11 ट्रेन रद्द करनी पड़ी। इससे यात्रियों को भारी दिक्कत का सामना करना पड़ा।

किसानों के आंदोलन के चलते जम्मू तवी, वैष्णों देवी, पठानकोट, अमृतसर जाने वाली ट्रेनों के रूट डाइवर्ट किए गए हैं। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि जब तक हमारे साथियों को रिहा नहीं किया जाता हम शंभू बार्डर पर डटे रहेंगे। अगर फिर भी रिहाई न हुई तो हम अन्य स्थानों पर भी ट्रेनें रोकेंगे।

Farmers’ Rail Roko movement at Shambhu border, broke barricades and blocked railway track, more than 30 trains affected; 11 canceled