You are currently viewing Black Money और Gift पर चुनाव आयोग की नजर, 2 Toll Free नंबर जारी; 100 मिनटों में होगा शिकायत का निपटारा

Black Money और Gift पर चुनाव आयोग की नजर, 2 Toll Free नंबर जारी; 100 मिनटों में होगा शिकायत का निपटारा

चंडीगढ़: पंजाब में लोकसभा चुनाव में प्रचार के दौरान किसी तरह के सामान बांटने या फिर काले धन, सोना-चांदी के बिस्कुट आदि से जुड़ी शिकायतों की भी निर्वाचन आयोग अब 24 घंटे सुनवाई करेगा। इसके लिए आयोग की तरफ से चंडीगढ़ स्थित कार्यालय में स्पेशल कंट्रोल रूम स्थापित किया गया है। जहां पर इस तरह की शिकायतों को सुना जाएगा। कंट्रोल रूम के लिए स्पेशल नंबर शुरू किए गए हैं।

निर्वाचन आयोग की तरफ से इस काम के लिए दो स्पेशल नंबर शुरू किए गए हैं। यह नंबर टोल फ्री हैं। इसके लिए लोगों को 1800-180-2141 और मोबाइल नंबर 7589166713 पर कॉल करनी होगी। इनके माध्यम से कोई भी व्यक्ति लोकसभा चुनाव के संबंध में जिले के भीतर नकदी, सराफा और अन्य कीमती वस्तुओं के वितरण के संबंध में आयकर विभाग से संपर्क कर सकता है।

राज्य के सभी जिलों में निर्वाचन आयोग की टीमें पूरी तरह से सक्रिय हैं। यह टीमें हर स्थिति पर नजर रख रही हैं। वहीं, इनके पास जो भी इनपुट आता है, उस पर पहल के आधार पर कार्रवाई की जाती है। इसके अलावा सी विजिल समेत अन्य मोबाइल ऐप पर आने वाली शिकायतों को भी सुना जा रहा है। साथ ही 100 मिनटों में निपटारा किया जाता है। इसके अलावा शराब व नशा तस्करों पर विशेष नजर है।

 

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Election Commission keeping an eye on black money and gifts, 2 toll free numbers released; Complaint will be resolved within 100 minutes