You are currently viewing गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब की मर्यादा भंग, जूतों समेत अंदर दाखिल हुए मुस्लिम कलाकार

गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब की मर्यादा भंग, जूतों समेत अंदर दाखिल हुए मुस्लिम कलाकार

नई दिल्ली: पाकिस्तान के हसन अब्दाल इलाके में स्थित गुरुद्वारा श्री पंजा साहिब की मर्यादा भंग करने का मामला सामने आया है। फिल्म “लाहौर-लाहौर ए” की शूटिंग गुरुद्वारे में हुई। इसी बीच स्टार कास्ट और टीम ने जूते पहनकर गुरुद्वारे में प्रवेश किया और शूटिंग शुरू कर दी। यह देख एक श्रद्धालु टीम से उलझ गया और घटना का वीडियो बना लिया।

मिली जानकारी के मुताबिक फिल्म की शूटिंग के दौरान 10 से ज्यादा मुस्लिम कलाकार पगड़ी पहनकर सीन की शूटिंग गुरुद्वारे में कर रहे थे। गुरुद्वारा साहिब में संगत ने जब स्टार कास्ट और टीम को जूते पहने देखा तो उन्होंने इसका विरोध किया। संगत ने इसका एक वीडियो भी बनाया और वायरल कर दिया। वीडियो में गुरुद्वारा साहिब के अटेंडेंट भी फिल्म की स्टार कास्ट को सिख धर्म और शिष्टाचार के बारे में बताते नजर आए।

शूटिंग के दौरान कई मुस्लिम कलाकारों ने सिखों के कपड़े पहन रखे थे। कई तो जूते पहनकर सिर भी नहीं ढक रहे थे। सिखों के विरोध के बाद मुस्लिम कलाकार चिल्लाने लगे और खुद को मेहमान कहने लगे।

सिख संगत ने कहा कि अगर मेहमान भी गुरु के शिष्टाचार के अनुसार आते हैं, तो उनका स्वागत है। गुरुद्वारा साहिब को शूटिंग प्लेस नहीं बनाया जा सकता। ये लोग गुरु सिख धर्म के सिद्धांतों और नैतिकता के बारे में कुछ नहीं जानते हैं। अभिनेताओं ने गलत तरीके से पगड़ी बांधी है और क्लीन शेव हैं। सिखों ने चेतावनी दी कि यदि यहां से नहीं गए, तो किसी भी नुकसान के लिए वे स्वयं जिम्मेदार होंगे। इस प्रकार, सिख संगत के विरोध के बाद, अभिनेताओं को शूटिंग बीच में ही रोकनी पड़ी।

Disruption of the decorum of Gurdwara Sri Panja Sahib, Muslim artists entered inside with shoes