You are currently viewing बेस्ट आउट आफ वेस्ट एक्टिविटी में DIPS विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी क्रिएटिविटी

बेस्ट आउट आफ वेस्ट एक्टिविटी में DIPS विद्यार्थियों ने दिखाई अपनी क्रिएटिविटी

जालंधर: डिप्स सूरानुस्सी में विद्यार्थियों की प्रतिभा को निखारने के लिए बेस्ट आउट ऑफ वेस्ट एक्टिविटी करवाई गई। जिसमें सभी बच्चों ने मिलकर घर पड़ी वेस्ट चीजों का इस्तेमाल करते बताया कि किस तरह से पुरानी चीजों का इस्तेमाल करके हम नई चीजें बना सकते है। इस गतिविधि में जसनूर, मानसी, तरुणप्रीत कौर, रमनीत, समीक्षा शर्मा, अंजलि, समायरा, लवजोत, अर्पिता, मृदु,मुस्कान आदि विद्यार्थियों ने आइसक्रीम स्टीक, कार्ड बोर्ड का इस्तेमाल करते हुए वर्ड हाउस, पेटिंग, वॉल क्लॉर्क आदि चीजें बनाई।

इस गतिविधि में स्कूल टीचर्स ने बच्चों के साथ ऑनलाइन हिस्सा लेते हुए क्रॉफ्ट बनाए। स्कूल प्रिंसिपल बेला कपूर ने कहा कि इस तरह की एक्टिविटी में बच्चे सीखते है पुरानी चीजों से नई चीजें बनाने के साथ सीखते है कि किस तरह से हम अपने पर्यावरण का ध्यान रख सकते है।

एम.डी सरदार तरविंदर सिंह और सीईओ मोनिका मंडोत्रा ने सभी विद्यार्थियों की क्रिएटिविटी देखते हुए कहा कि यह पढ़ाई के साथ जरूरी है कि बच्चे हर क्षेत्र में आगे रहे चाहे वह खेल हो या आर्ट एंड क्रॉफ्ट। इससे बच्चे हर पल कुछ न कुछ नया सीखते हैं। सीएओ रमनीक सिंह और जशन सिंह ने कहा कि सोशल मीडिया के समय में बच्चे घर बैठे ही पूरी दुनिया के साथ जुड़े हुए है ऐसे में जरूरी है कि हम बच्चों को इंटरनेशनल कल्चर और चीजों से जोड़े रखने के लिए इस तरह की गतिविधियां करवाएं।

DIPS students showed their creativity in Best Out of West activity