You are currently viewing पंजाब में CGST विभाग की बड़ी छापेमारी, 700 करोड़ की फर्जी बिलिंग करने वाले आप नेता समेत 5 गिरफ्तार

पंजाब में CGST विभाग की बड़ी छापेमारी, 700 करोड़ की फर्जी बिलिंग करने वाले आप नेता समेत 5 गिरफ्तार

लुधियाना: सेंट्रल गुड्स एंड सर्विस टैक्स विभाग ने शनिवार को लुधियाना के खन्ना में रेड करके 700 करोड़ की फर्जी बिलिंग करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया लिया है जबकि दो आरोपी फरार हो गए हैं। फर्जी बिलिंग के लिए आरोपियों ने 44 फर्में बना रखी थीं। आरोपियों ने फर्जी बिलिंग से सरकार को 122 करोड़ रुपए का चूना लगाया है। आरोपियों में नगर काउंसिल का चुनाव लड़ चुका एक आम आदमी पार्टी का नेता भी शामिल है।

जानकारी के अनुसार CGST विभाग की नौ टीमों ने एक साथ खन्ना में सुबह करीब पांच बजे रेड की। रेड के दौरान अधिकारियों ने पांच लोगों को हिरासत में ले लिया। उन्हें पीडब्ल्यूडी भट्टियां के रेस्ट हाउस ले जाया गया, जहां उनसे पूछताछ की गई।

विभाग के एडिशनल कमिश्नर शौकत अहमद परे ने मीडिया को बताया कि जांच के दौरान पाया गया कि दस हजार प्रतिमाह कमाने वाले एक शख्स के अकाउंट में 13 करोड़ रुपए की ट्रांजेक्शन हुई थी। जिससे इस बड़े स्कैम का खुलासा हुआ। रेड करने वाली टीम में होशियारपुर, लुधियाना, पटियाला, जालंधर, फतेहगढ़ साहिब समेत कई जिलों के अधिकारी शामिल थे।