You are currently viewing CBSE Board Class 10, 12 Exam Datesheet को लेकर नई सूचना जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

CBSE Board Class 10, 12 Exam Datesheet को लेकर नई सूचना जारी, पढ़ें लेटेस्ट अपडेट

 

नई दिल्लीः CBSE 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाओं की डेटशीट आज नहीं जारी होगी। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने कहा कि अब यह डेटशीट सोमवार तक जारी होगी।

 

 

 

उन्होंने कहा, ‘सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की डेटशीट को अंतिम रूप देने से पहले कुछ अतिरिक्त तकनीकी पहलुओं को ध्यान में रख रहा है, इस वजह से आज 5 बजे होने वाली कक्षा 10वीं और 12वीं परीक्षा की डेटशीट की घोषणा अब सोमवार तक होगी।’

 

 

गौरतलब है कि सीबीएसई 10वीं 12वीं की शेष परीक्षाएं 1 जुलाई से 15 जुलाई के बीच आयोजित होनी हैं। आज यह पता चलना था कि कौन सा पेपर किस दिन होगा। अब स्टूडेंट्स को टाइम टेबल के लिए 18 मई तक का इंतजार करना होगा।

 

 

 

इससे पहले डेटशीट आज जारी होने की सूचना केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ही शनिवार सुबह ट्वीट कर दी थी। उन्होंने कहा था, ‘कोरोना संकट के चलते सीबीएसई की बची हुई परीक्षाओं की अनिश्चितता बनी हुई थी। आज यह अनिश्चितता को दूर करते हुए और विद्यार्थियों की उत्सुकता को देखते हुए हम कक्षा 10 और 12वीं परीक्षा की डेट शीट शाम 5 बजे जारी कर रहें हैं।”

 

 

 

सीबीएसई ने पेंडिंग एग्जाम का शेड्यूल जेईई मेन और नीट एग्जाम की तिथियों को ध्यान में रखकर तय किया है। जेईई मेन परीक्षा 18 जुलाई से शुरू होकर 23 जुलाई तक होगी। वहीं, नीट यूजी 2020 का आयोजन 26 जुलाई 2020 को किया जाएगा।