You are currently viewing पंजाब के पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना का चंडीगढ़ में निधन, कैप्टन सरकार ने की छुट्टी की घोषणा

पंजाब के पूर्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना का चंडीगढ़ में निधन, कैप्टन सरकार ने की छुट्टी की घोषणा

चंडीगढ़: पंजाब के पूर्व सिंचाई एवं राजस्व मंत्री गुरनाम सिंह अबुल खुराना का लंबी बीमारी से आज सुबह यहां निधन हो गया। वह 90 वर्ष के थे। उनके परिवार में तीन बेटे हैं। उन्होंने 1992 से 1997 तक मुक्तसर जिले की लंबी विधानसभा क्षेत्र का प्रतिनिधित्व किया। उनके पारिवारिक सूत्रों के अनुसार पूर्व मंत्री का उनके पैतृक गांव अबुल खुराना में कल अंतिम संस्कार किया जायेगा।

राज्य सरकार ने दिवंगत आत्मा के सम्मान में एक दिन के अवकाश की घोषणा की है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कांग्रेस के बुजुर्ग नेता एवं पूर्व मंत्री के निधन पर दुख जताया है। उन्होंने अबुल खुराना को भद्र राजनेता और जननेता बताया जिन्होंने मालवा क्षेत्र के चहुंमुखी विकास और दबे कुचले लोगों के उत्थान के लिये अथक प्रयास किया।

कैप्टन सिंह ने कहा कि मालवा क्षेत्र के लोग उनके किये गये कार्यों के लिये कभी नहीं भुला सकेंगे। वह जमीनी स्तर के नेता थे जिनका लोगों से सीधा संबंध था। उनके निधन से जो रिक्तता पैदा हुई है उसे भरा जाना मुश्किल है। उन्होंने शोकाकुल परिवार के प्रति सहानुभूति जताते हुये दिवंगत आत्मा की शांति की कामना की।