You are currently viewing कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान, लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए बनेगी टास्क फोर्स

कैप्टन अमरिंदर सिंह का ऐलान, लॉकडाउन से बाहर निकलने के लिए बनेगी टास्क फोर्स

चंडीगढ़: पंजाब के मुख्मंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के बुधवार को ऐलान किया कि राज्य को इस लॉकडाउन से धीरे-धीरे बाहर निकालने का रास्ता ढूढने के लिए जल्द ही एक टास्क फोर्स बनाई जाएगी। राज्य के प्रमुख उद्योगपतियों को वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने उद्योग में आने वाली मुश्किलों को हल करने के लिए सरकार द्वारा हर तरह के सहयोग का भरोसा दिया। इस मुश्किल स्थिति में सरकार ने अलग-अलग उद्योगपतियों से सुझावों की भी मांग की है।

इस अवसर पर उद्योगपतियों द्वारा उठाए गए विभिन्न मुद्दों में से एक था ट्रैक्टर और सहायक उद्योगों को ज़रूरी राहत देना और गेहूं की कटाई और रबी की फसलों के मंडीकरण के सीजन के दौरान किसानों की जरूरतों को पूरा करने के लिए खोलने की इजाजत देना। साइकिलों को भी जरूरी वस्तुओं में शामिल करने के ऐलान की भी मांग उठी। इसके अलावा और सुझाव यह भी आया कि पैकिंग उद्योगों को भी खोलने की आज्ञा दी जाए जिससे जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति को यकीनी बनाया जा सके।

मुख्यमंत्री ने उद्योग विभाग को कहा कि उठाए गए मामलों को गंभीरता से विचारते हुए इनको जल्द से जल्द हल किया जाए। इसके अलावा राष्ट्रीय लॉकडाउन के चलते कुछ उद्योगों को चलाने के लिए दिशा निर्देश दिए जाए। यदि कोई उद्योग चलाना चाहता है तो वह राज्य सरकार के पास पहुँच कर सकता है और उनके अनुरोधों को दिशा-निर्देशों के दायरे के अंदर हल करने के लिए सभी यत्न किए जाएंगे।