You are currently viewing लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, PM मोदी ने देश की जनता को दीं ये गारंटियां

लोकसभा चुनाव के लिए BJP ने जारी किया संकल्प पत्र, PM मोदी ने देश की जनता को दीं ये गारंटियां

नई दिल्ली: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए अब गिनती के दिन रह गए हैं। चुनाव के लिए बीजेपी ने अपना मेनिफेस्टो जारी कर दिया है। पीएम नरेंद्र मोदी ने खुद पार्टी का संकल्प पत्र जारी किया। इस दौरान पीएम मोदी ने तीसरी टर्म की सरकार के लिए नए लक्ष्य गिनाए। पार्टी ने अपने मेनिफेस्टो में एक राष्ट्र एक चुनाव, जनसंख्या नियंत्रण और समान नागरिकता संहिता कानूनों को प्राथमिकता दी है।

बीजेपी के संकल्प पत्र में 14 गारंटी दी गई है। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि देश के लोगों को बीजेपी के संकल्प पत्र का इंतजार रहता है। इसका कारण यह है कि सरकार ने वादों को पूरा किया है। यह संकल्प पत्र विकसित भारत के चार मजबूत स्तंभ को सशक्त करता है। हमारा फोकस निवेश से नौकरी पर भी है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि यह मोदी की गारंटी है कि मुफ्त राशन योजना अगले पांच साल तक जारी रहेगी। जन औषधि केंद्र पर सस्ती दवाएं मिलती रहेगी। आयुष्मान योजना लगातार जारी रहेगी। 70 साल के ऊपर के सभी बुजुर्गों को आयुष्मान योजना का लाभ मिलेगा। हम तीन करोड़ और घर बनाने का संकल्प लेकर आगे बढ़ रहे हैं।

बीजेपी के संकल्प पत्र का मसौदा तैयार करने के लिए पार्टी ने पिछले दिनों रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में एक समिति गठित की थी। समिति ने कई बैठकों के बाद संकल्प पत्र को अंतिम रूप दिया। केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, पीयूष गोयल, स्मृति ईरानी, धर्मेंद्र प्रधान, अश्विनी वैष्णव, किरण रीजीजू और अर्जुनराम मेघवाल के अलावा गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र भाई पटेल, उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य और पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद सहित कुल 27 नेता इस समिति के सदस्य थे।

बीजेपी के संकल्प पत्र में PM मोदी ने देश की जनता को निम्न गारंटियां दीं
3 करोड़ और नए घर बनाएंगे
हम सभी घरों के लिए सस्ती पाइपलाइन गैस उपलब्धता की दिशा में काम करेंगे
हम बिजली बिल जीरो करने की दिशा में काम करेंगे, पीएम सूर्यघर बिलजी योजना लॉन्च होगी.
घर में बिजली मुफ्त, एक्स्ट्रा बिजली से पैसे भी मिलेंगे
मुद्रा योजना की सीमा 10 लाख से बढ़ाकर 20 लाख की गई
दिव्यांग साथियों को पीएम आवास योजना में प्राथमिकता दी जाएगी
ट्रांसजेंडर्स को आयुष्मान भारत योजना के दायरे में लाया जाएगा

BJP issued resolution letter for Lok Sabha elections, PM Modi gave these guarantees to the people of the country