You are currently viewing क्रिकेट जगत को बड़ा झटका..इस दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा

क्रिकेट जगत को बड़ा झटका..इस दिग्गज क्रिकेटर ने दुनिया को कहा अलविदा

 

नई दिल्ली: जिम्बाब्वे की क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और तेज गेंदबाज हीथ स्ट्रीक अब नहीं रहे। 49 साल की उम्र में कैंसर से लड़ाई के बाद उनका निधन हो गया। खेल के दिनों में हीथ के गेंदबाजी सहयोगी रहे हेनरी ओलंगा ने सोशल मीडिया पर इस बात की जानकारी दी और अपने पूर्व साथी को श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा तमाम और क्रिकेटरों ने भी उनको याद किया है। भारतीय क्रिकेटर आर अश्विन भी हीथ स्ट्रीक के निधन से दुखी हैं।

पूर्व तेज गेंदबाज हेनरी ओलंगा ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा, “दुखद खबर आ रही है कि हीथ स्ट्रीक दूसरी दुनिया में चले गए हैं। रेस्ट इन पीस लीजेंड। हमने सबसे महान ऑलराउंडर तैयार किया। आपके साथ खेलना खुशी की बात थी। जब मेरी गेंदबाजी का जादू खत्म होगा तो वहीं तरफ आपसे मिलूंगा।” भारतीय ऑफ स्पिनर आर अश्विन ने ट्वीट करते हुए लिखा, “हीथ स्ट्रीक अब नहीं रहे। दुखद!! सचमुच दु: ख की बात है।”

हीथ स्ट्रीक जिम्बाब्वे के महानतम क्रिकेटरों में से एक रहे। उन्होंने 2000 से 2004 के बीच टीम की कप्तानी की। स्ट्रीक ने जिम्बाब्वे के लिए 65 टेस्ट और 189 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच खेले। वह अपने देश के एकमात्र खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 100 टेस्ट विकेट लिए हैं और अपने 12 साल के करियर के दौरान अक्सर लड़खड़ाती गेंदबाजी इकाई को अकेले ही संभाला है। वे करीब 12 साल तक इंटरनेशनल क्रिकेट में एक्टिव रहे।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aryans Academy (@aryans_academy)

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Om Visa (@om_visa)

big-shock-to-the-cricket-world-this-veteran-cricketer-said-goodbye-to-the-world