You are currently viewing टोल टैक्स को लेकर सामने आई बड़ी खुशखबरी, नोटिफिकेशन भी जारी

टोल टैक्स को लेकर सामने आई बड़ी खुशखबरी, नोटिफिकेशन भी जारी

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजमार्ग और एक्सप्रेस वे के टोल प्लाजा पर 31 मार्च की रात्रि से टोल प्लाजा पर होने वाली टोल वृद्धि रोक दी गई है। 31 मार्च की रात्रि से सभी वाहनों पर टोल बढ़ना था। इसका नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया था। रविवार देर रात एनएचएआई की तरफ से सभी जगह मौखिक सूचना दी गई कि अभी टोल में वृद्धि नहीं करनी है।

सूत्रों के मुताबिक चुनावों के चलते इसके लिए चुनाव आयोग से मंजूरी लेनी होगी। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने आनन फानन में टोल वृद्धि रोक दी है। सोमवार को सभी टोल प्लाजा पर पुरानी दरों पर ही टोल लगाया गया। इससे वाहन चालकों को राहत रही और उन्हें बढ़ा हुआ टोल नहीं देना पड़ा।

एनएचआई से जुड़े अधिकारियों ने बताया था कि टोल दरों में पांच फीसदी तक वृद्धि होने वाली थी। हर एक्सप्रेसवे और नेशनल हाईवे के हिसाब प्रस्तावित वृद्धि अलग-अलग थी। टोल टैक्स में इजाफा नहीं होने से दिल्ली-जयपुर, दिल्ली-आगरा, दिल्ली-अंबाला, दिल्ली-रोहतक, नेशनल हाईवे के साथ ही दिल्ली-मुंबई, दिल्ली-मेरठ और ईस्टर्न पेरिफेरल एक्सप्रेसवे पर हर दिन सफर करने वाले लाखों वाहन चालकों को राहत मिलेगी।

एनएचआई ने कार, हल्के व्यावसायिक वाहनों समेत सभी श्रेणी के वाहनों के टोल टैक्स में इजाफा के प्रस्ताव तैयार किया था। इसके साथ ही मासिक पास भी 10 रुपए प्रति महीने के हिसाब से महंगा होने वाला था। एनएच पर स्थिति टोल प्लाजा से 20 किलोमीटर की परिधि में रहने वाले लोगों को मासिक पास जारी किया जाता है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Big good news regarding toll tax, notification also issued