You are currently viewing पुलिस की ‘दादागिरी’: चैकिंग के दौरान युवक को पीटा और फिर कर दिया 13 हजार का चालान; आहत हुए युवक ने….

पुलिस की ‘दादागिरी’: चैकिंग के दौरान युवक को पीटा और फिर कर दिया 13 हजार का चालान; आहत हुए युवक ने….

नई दिल्ली: हरियाणा के करनाल से एक दिल दहला देने वाला मामला सामने आया है, जहां पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक युवक की बाइक का 13 हजार रुपये का चालान कर दिया। इस बात से शख्स इतना आहत हो गया कि उसने सुसाइड कर लिया। सुसाइड से पहले शख्स का एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें वो पुलिस पर मारपीट और गाली-गलौज का भी आरोप लगा रहा है।

जानकारी के अनुसार, करनाल के नई सब्जी मंडी इलाके में रहने वाले 18 साल के मोहित एक प्राइवेट फैक्ट्री में जॉब किया करता करता था। वो रोज अपनी बाइक से ड्यूटी पर जाता था। घटना वाले दिन वो दोपहर में करीब ढाई बजे खाना खाने के लिए घर आ रहा था। तभी रास्ते में पुलिस चेकिंग कर रही थी। इस दौरान पुलिस ने मोहित को रोका और बाइक के डॉक्युमेंट्स मांगे। परिवार वालों का आरोप है कि चेकिंग के दौरान पुलिस वालों ने मोहित के साथ मारपीट भी की। पुलिस ने उससे कहा कि ये बाइक चोरी की है। इसके अलावा पुलिस ने उस पर 13 हजार रुपये का चालान भी ठोंक दिया।

शख्स के परिवार का आरोप है कि पुलिस से परेशान होकर ही मोहित ने घर आकर ऊपर के कमरे में जहर खा लिया। उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उन्हें पता चला। आनन-फानन में वे उसे लेकर सरकारी अस्पताल पहुंचे, जिसके बाद उसे निजी हॉस्पिटल लाए जहां देर रात उसकी इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

शख्स के पिता जगदीश ने आरोप लगाते हुए बताया कि मोहित ने उन्हें बताया था कि पुलिस ने उसकी बाइक चोरी की बताते हुए मारपीट की। उसके पेट में दर्द हो रहा है। पुलिस ने बाइक इंपाउंड कर ली और 13 हजार रुपये का चालान किया। उनका बेटा यह सहन नहीं कर पाया और उसने जान दे दी। वहीं इस मामले में जांच अधिकारी संदीप का कहना है कि पुलिस मामले की जांच की जा रही है। सीसीटीवी कैमरे भी देखे जाएंगे और अगर कोई पुलिस वाला मार पिटाई करता हुआ दिखा तो फिर उसके खिलाफ कार्रवाई भी की जाएगी।

Beaten up the young man during checking, then challaned 13 thousand; Youth committed suicide by consuming poison