You are currently viewing कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट, IPL पर भी खतरा

कोरोना के बढ़ते खतरे को लेकर BCCI ने पोस्टपोन किया ये बड़ा टूर्नामेंट, IPL पर भी खतरा

नई दिल्ली: BCCI ने देश में बढ़ते कोरोना मामलों के कारण रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी समेत कई बड़े टूर्नामेंट स्थगित करने का फैसला किया। इन बड़े टूर्नामेंट के बाद अब दुनिया की सबसे अमीर टी20 क्रिकेट लीग IPL के लिए भी खतरा पैदा हो गया है। अगर कोरोना के मामले इसी तरह लगातार बढ़ते रहे तो इस साल भी IPL भारत के बाहर ही करवाना पड़ेगा। IPL 2020 सीजन कोरोना के कारण UAE में आयोजित करवाया गया। इसके बाद IPL 2021 सीजन का पहला हाफ भारत में और दूसरा हाफ UAE में खेला गया।

रणजी ट्रॉफी टूर्नामेंट का पहला दौर 13 जनवरी से शुरू होना था, लेकिन फिलहाल इसे स्थगित कर दिया गया है। हाल ही में बंगाल टीम में कोरोना संक्रमण के छह मामले आए थे, जिनमें पांच खिलाड़ी थे। मुंबई के शिवम दुबे भी पॉजिटिव पाए गए जो क्वारंटीन में हैं। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा ,‘रणजी ट्रॉफी और कर्नल सी के नायडू ट्रॉफी इसी महीने शुरू होनी थी जबकि सीनियर महिला टी20 लीग फरवरी में खेली जानी थी।’

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा ,‘बीसीसीआई अपने खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और मैच अधिकारियों के स्वास्थ्य को लेकर कोई जोखिम नहीं लेना चाहता। यही वजह है कि लगातार दूसरे साल यह टूर्नामेंट टलने की संभावना लग रही है। बीसीसीआई हालात पर नजर रखे हुए है और उसके अनुसार ही फैसला लिया जाएगा।’ रणजी ट्रॉफी का आयोजन छह शहरों में होना था, जिसमें बेंगलुरु, अहमदाबाद, चेन्नई, तिरूवनंतपुरम, मुंबई और कोलकाता शामिल है।

BCCI postpones this big tournament due to the increasing threat of Corona, IPL is also in danger