You are currently viewing PNB ग्राहक ध्यान दें, 19 मार्च तक जरूर कर लें ये काम; नहीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

PNB ग्राहक ध्यान दें, 19 मार्च तक जरूर कर लें ये काम; नहीं तो बंद हो जाएगा आपका अकाउंट

नई दिल्ली: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) ने अपने ग्राहकों से 19 मार्च, 2024 तक अपने ग्राहक को जानें (KYC) डिटेल अपडेट करने के लिए कहा है, ताकि वे अपने खातों को सुचारू रूप से संचालित कर सकें। यह भारतीय रिजर्व बैंक के दिशानिर्देशों के अनुरूप है, जहां उसने कहा था कि जिन ग्राहकों के खातों में केवाईसी अपडेट 31 दिसंबर, 2023 तक होना था, उन्हें इसे 19 मार्च, 2024 तक करना चाहिए।

ग्राहकों को अपनी अपडेट जानकारी जैसे आधार कार्ड, पहचान प्रमाण, पता प्रमाण, हालिया फोटो, पैन, आय प्रमाण, मोबाइल नंबर (यदि उपलब्ध नहीं है) या कोई अन्य केवाईसी जानकारी अपनी आधार ब्रांच को देनी होगी। यह 19 मार्च तक पीएनबी वन/इंटरनेट बैंकिंग सर्विसेज (आईबीएस)/रिजस्टर्ड ई-मेल/पोस्ट के जरिए किसी भी ब्रांच में व्यक्तिगत रूप से जाकर किया जा सकता है। अगर आप तय समय के भीतर केवाईसी डिटेल अपडेट करने में विफल रहते हैं तो आपका अकाउंट प्रभावित हो सकता है।

बैंक ने ग्राहकों को डिटेल अपडेट करने की याद दिलाने के लिए एसएमएस अलर्ट भेजा है। बैंक ने कहा कि अगर ग्राहक 19 मार्च तक अपना केवाईसी पूरा करने में विफल रहते हैं, तो वे आपके बैंक खाते का उपयोग नहीं कर पाएंगे और यह फ्रीज भी हो सकता है। इसलिए, अपनी बैंक शाखा में जाना और समय सीमा से पहले अपना केवाईसी करवाना महत्वपूर्ण है।

बता दें कि कई बैंकों पर केवाईसी नियमों का पालन न करने पर बड़े जुर्माने भी लगाए गए हैं। केवाईसी अपडेट रहने से ग्राहक सही जानकारी बैंकों के पास बनी रहती है। इसके अलावा केवाईसी अपडेट रहने से कई तरह के वित्तीय क्राइम पर रोक लगाने का काम किया जा सकता है।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Attention PNB customers, do this work by March 19