You are currently viewing दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही बोरिया-बिस्तर समेट घरों को लौटने लगे प्रवासी मजदूर, रेलवे स्टेशन-बस अड्डों पर उमड़ी भीड़- देखें परेशान करने वालीं तस्वीरें

दिल्ली में लॉकडाउन लगते ही बोरिया-बिस्तर समेट घरों को लौटने लगे प्रवासी मजदूर, रेलवे स्टेशन-बस अड्डों पर उमड़ी भीड़- देखें परेशान करने वालीं तस्वीरें

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को 26 अप्रैल तक लॉकडाउन का ऐलान किया। हालांकि इस दौरान उन्होंने प्रवासी मजदूरों से अपील की कि वह अपने घरों की ओर नहीं लौटें। उन्होंने कहा कि प्रवासी मजदूरों से अपील है कि दिल्ली छोड़कर मत जाइएगा। आने जाने में इतना समय खराब हो जाएगा। सरकार आपका पूरा ख्याल रखेगी।

Image

दिल्ली पुलिस कमिश्नर ने भी कहा कि प्रवासी मजदूर यहीं रहें। उनको जाने से कोई विशेष फायदा नहीं होगा उनका काम बंद नहीं होगा फिर से शुरू होगा। लेकिन इसके बाद भी कई प्रवासी मजदूर अपने घरों की ओर लौटने लगे हैं। आनंद विहार आईएसबीटी पर हजारों लोगों को अपने घर रवाना होने के लिए बस पाने की कोशिश करते देखा गया।

Image

पुलिस अधिकारियों के मुताबिक आनंद विहार पर आईएसबीटी और रेलवे स्टेशन पर 5,000 से अधिक लोग पहुंच गये और यह संख्या बढ़ती जा रही है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि लॉकडाउन की अचानक घोषणा के बाद हजारों की संख्या में लोग आनंद विहार आईएसबीटी पहुंचने लगे।

Image

इलाके में तैनात पुलिसकर्मी भी लोगों को समझाने और लौटाने की कोशिश कर रहे हैं। हालांकि प्रवासी कामगारों को आशंका है कि दिल्ली में रोजाना कोरोना वायरस का प्रकोप बढ़ता जा रहा है, ऐसे में लॉकडाउन बढ़ाया जा सकता है।

As soon as the lockdown started in Delhi, migrant workers started returning to their homes with boria-beds, crowds at railway stations and bus stands – see disturbing pictures.