You are currently viewing DC घनश्याम थोरी का सराहनीय कदम, कोरोना प्रभावित 40 बच्चों को दी पेंशन लाभ की मंजूरी, जानें बड़ी बातें

DC घनश्याम थोरी का सराहनीय कदम, कोरोना प्रभावित 40 बच्चों को दी पेंशन लाभ की मंजूरी, जानें बड़ी बातें

जालंधर: पंजाब के जालंधर जिला उपायुक्त घनश्याम थोरी की अध्यक्षता में एक जिला स्तरीय समिति ने बुधवार को उन सभी 40 बच्चों को पेंशन लाभ की मंजूरी दी, जिन्होंने कोरोना वायरस के संक्रमण से अपने माता-पिता या फिर दोनों को खो दिया है।

समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करते हुए, जिला उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि सरकार की कल्याणकारी योजनाओं के तहत सभी बच्चों का कवरेज सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि ऐसे बच्चे स्नातक तक मुफ्त शिक्षा, स्मार्ट राशन कार्ड योजना के तहत लाभ, सर्बत सेहत बीमा योजना, परिवार के तीसरे सदस्यों के लिए रोजगार के अवसर और 1500 रुपये की मासिक पेंशन के हकदार हैं। उन्होंने कहा कि परिवार के कमाने वाले की मृत्यु होने पर मृतक के परिवार के सदस्य को रोजगार के अवसर दिये जायेंगे।

श्री थोरी ने कहा कि अब तक प्रशासन को 40 मामलों का पता चला है और जिला सामाजिक सुरक्षा अधिकारी को सभी बच्चों को तत्काल मासिक पेंशन शुरू करने के लिए कहा गया है। इसके अलावा, उनकी शिक्षा और पोषण का ध्यान रखने को कहा गया है।

Approval to give pension and other benefits to 40 children affected by Corona