You are currently viewing पंजाब के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा, अब अध्यापक और अन्य स्टाफ भी नहीं आएंगे स्कूल

पंजाब के सभी स्कूलों में गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा, अब अध्यापक और अन्य स्टाफ भी नहीं आएंगे स्कूल

चंडीगढ़: पंजाब में सरकारी, अर्द्ध सरकारी और प्राईवेट स्कूल समेत सभी स्कूलों में 24 मई से 23 जून तक गर्मियों की छुट्टियों की घोषणा की गई है। यह जानकारी शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने आज यहां दी। उन्होंने कहा कि कोविड -19 महामारी के कारण शैक्षिक संस्थान विद्यार्थियों के लिए पहले ही बंद कर दिये गये थे और अब एक महीने के लिए स्कूल अध्यापकों और अन्य स्टाफ को भी छुट्टियां कर दी गई हैं। सरकार महामारी के दौरान लोगों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए लगातार सावधानियां बरतने के साथ-साथ अपेक्षित उपाय कर रही है।

उन्होंने कहा कि इसी तरह विद्यार्थियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के लिए जरूरी कदम उठाने के इलावा उनकी सरकार ने स्कूलों में शिक्षा के मानक को ऊँचा उठाने के लिए सख्त मेहनत की है जो दाखिलों में विस्तार और नतीजों में सुधार से प्रतीत होता है।

सिंगला ने कहा कि कोविड के कारण पिछले साल से स्कूल बंद होने के बाद शिक्षा विभाग के अध्यापक मोबाइल ऐपलीकेशनों और टी.वी. चैनलों समेत अलग-अलग आनलाइन माध्यमों की सहायता से विद्यार्थियों को पढ़ा रहे हैं। इस साल भी अध्यापक सिलेबस आनलाइन ही मुकम्मल करने के लिए विद्यार्थियों की हर संभव सहायता कर रहे हैं। उन्होंने अध्यापकों से अपील की कि वे छुट्टियों के दौरान छात्रों के साथ जुड़े रहें और विद्यार्थियों और अभिभावाकों को कोरोना वायरस को रोकने के लिए सुरक्षा प्रोटोकोल की पालना करने संबंधी जागरूक करें।

Announcement of summer holidays in all schools of Punjab from May 24