You are currently viewing अकाली-भाजपा उम्मीदवार चरनजीत सिंह अटवाल को जिताने के लिए जालंधर में हज़ारों अकाली भाजपाई मैदान में डटे, ‘चरणजीत सिंह अटवाल आप सँघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है’ के नारों से गुंजा वेस्ट हलका, विशाल रैली में कांग्रेस पर बरसे सुखबीर बादल और श्वेत मलिक

अकाली-भाजपा उम्मीदवार चरनजीत सिंह अटवाल को जिताने के लिए जालंधर में हज़ारों अकाली भाजपाई मैदान में डटे, ‘चरणजीत सिंह अटवाल आप सँघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है’ के नारों से गुंजा वेस्ट हलका, विशाल रैली में कांग्रेस पर बरसे सुखबीर बादल और श्वेत मलिक

जालंधर (अमन बग्गा): आज जालंधर में बाबा साहेब अम्बेडकर राव की 128वीं जयंती के उपलक्ष्य में अकाली दल और भाजपा के संयुक्त उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल के समर्थन में चुनावी रैली आयोजित की गई। इसमें विशेष रूप से शिरोमणि अकाली दल के प्रधान सुखबीर बादल और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष व सांसद श्वेत मलिक ने शिरकत की। पार्टी उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल के समर्थन में में रैली को संबोधित करते हुए सुखबीर ने अटवाल को सुलझा हुआ बताया और लोगों से उन्हें वोट देने की अपील भी की। इस दौरान लोगों में भारी उत्साह भी देखने को मिला और वहां मौजूद लोगों ने ‘चरणजीत सिंह अटवाल आप सँघर्ष करो हम तुम्हारे साथ है’ के नारे भी लगाए जिससे वेस्ट हलका गूंज उठा।

इस मौके पर श्वेत मलिक ने कहा की बाबा अम्बेडकर की देश को बहुत बड़ी देंन है, और आज देश अगर तरक्की कर रहा है तो वो सिर्फ देश के सविधान की देन है लेकिन कांगेस ने उनके योगदान को अपमानित किया है और कांग्रेस दलितों को केवल वोट बैंक बना कर इस्तेमाल करती रही है। कांग्रेस द्वारा डॉक्टर अम्बेडकर का जन्म समारोह ही नही मनाया गया। श्वेत मालिक ने इस मौके पर भाजपा और बादल सरकार की बाबा अम्बेडकर को लेकर उपलब्धियां गिनाई।

शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर बादल ने डॉक्टर अम्बेडकर के बारे में बताते हुए कहा आज गरीबों को जो भी हक मिले है वो डॉक्टर अम्बेडकर की देन है। लेकिन कांग्रेस द्वारा उनका सबसे ज्यादा विरोध किया गया। उन्हेंने कहा पंजाब में एससी भाईचारों के लिए बादल सरकार ने बहुत कुछ किया। वहीं कैप्टन सरकार को आड़े हाथों लेते हुए उन्होंने इन सभी सुविधायों को छीनने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा लोग 2 सालों में ही सरकार से दुखी है और कैप्टन पंजाब का सबसे निकम्मा मुख्यमंत्री है।

जनरल जेजे सिंह की उम्मीदवारी वापस लेने के सवाल पर सुखबीर बादल ने कहा कि जेजे सिंह जहाँ पर जाते थे उनका विरोध होता था और ना ही उन्हें हल्के के बारे में पता था जिस कारन पार्टी को यह फैसला करना पड़ा। उन्होंने आगे कहा कांग्रेस के बागी उम्मीदवारों और शिरोमणि अकाली दल टकसाली के साथ मिलकर इकट्ठे पार्टी बना लेनी चाहिए।

कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए भाजपा प्रधान श्वेत मालिक भी खूब बरसे। उन्होंने कहा, कांग्रेस के उम्मीदवारों को लेकर पूरे पंजाब में विरोध हो रहा है और कांग्रेस में खुले तौर पर नवजोत कौर सिद्धू ,शमशेर सिंह, प्रताप सिंह बाजवा पार्टी के खिलाफ बोल रहे है और उनका काम पार्टी के विधायक और सांसद कर रहे है। सुखबीर बादल और श्वेत मलिक ने कहा कि जल्द ही उनके सभी उम्मीदवारों के नाम घोषणा कर दी जाएगी।

इस अवसर पर बीबी जागीर कौर, अकाली दल और भाजपा के संयुक्त उम्मीदवार चरणजीत सिंह अटवाल चरणजीत सिंह अटवाल और उनके बेटे रिंकू अटवाल, बीजेपी वरिष्ठ नेता अमित संदा, विधायक पवन टीनू, सेठ सतपाल मल, फिल्लौर भाजपा के प्रधान शाम लाल शर्मा, जिला देहात अकाली दल के प्रधान गुरप्रताप सिंह वडाला, अकाली प्रधान कुलवंत सिंह मनन, सरबजीत सिंह मक्कड़, मनोरंजन कालिया, केडी भंडारी, राजीव ढींगरा, अमरजीत सिंह अमरी, रमेश शर्मा, रमन पब्बी आदि उपस्थित थे।

देखें VIDEO