You are currently viewing मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद ये होंगे हरियाणा के नए CM, विधायक दल की बैठक में नाम पर लगी मुहर

मनोहर लाल के इस्तीफे के बाद ये होंगे हरियाणा के नए CM, विधायक दल की बैठक में नाम पर लगी मुहर

चंडीगढ़: हरियाणा की सियासत में बड़ा बदलाव देखने को मिला है। मनोहर लाल खट्टर ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया है। नायब सिंह सैनी हरियाणा के नए सीएम होंगे। भाजपा विधायक दल की बैठक में उनके नाम पर मुहर लगी। राज्य में 2 डिप्टी सीएम होंगे। अनिल विज और भव्य बिश्नोई को ये जिम्मेदारी दी गई है। शाम 5 बजे नए सीएम का शपथ ग्रहण होगा।

नायब सिंह सैनी हरियाणा बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष हैं। वह ओबीसी समुदाय से आते हैं। साल 1996 में सैनी को राज्य में बीजेपी संगठन की जिम्मेदारी मिली थी। इसके बाद 2002 में उन्हें भाजयुमो का जिला महामंत्री बनाया गया। साल 2012 में सैनी को अंबाला बीजेपी का अध्यक्ष बनाया गया। इसके बाद सैनी का प्रमोशन होता गया और वह 2014 में नारायणगढ़ से चुनाव जीतकर विधानसभा पहुंचे। साल 2016 में सैनी को खट्टर सरकार में राज्य मंत्री बनाया गया था।

नायब सैनी को मनोहर लाल खट्टर का करीबी माना जाता है। साल 2019 में वह कुरुक्षेत्र लोकसभा सीट से चुनाव जीतकर लोकसभा पहुंचे थे। वह संसद के श्रम संबंधी स्थायी समिति के सदस्य भी हैं। सैनी को 2023 में प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी दी गई थी। वह अक्सर खट्टर के साथ कार्यक्रमों में देखे जाते हैं।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

After the resignation of Manohar Lal, he will be the new CM of Haryana, his name was approved in the legislative party meeting