You are currently viewing भारत के बाद अब इस देश में भी TikTok पर लगेगा बैन, कंपनी के सामने रखीं ये दो शर्तें

भारत के बाद अब इस देश में भी TikTok पर लगेगा बैन, कंपनी के सामने रखीं ये दो शर्तें

नई दिल्ली: साल 2018-19 के दौरान सोशल मीडिया पर टिकटॉक रिल्स का क्रेज़ इतना ज्यादा बढ़ गया था कि हर कोई बस टिकटॉक पर वीडियो बनाता ही दिखता था। लेकिन चीन से विवाद के दौरान साल 2020 में भारत ने 59 एप बंद किए थे तो उसमें सबसे बड़ा नाम इस टिकटॉक का भी था। हालांकि भारत सरकार इस टिकटॉक की जगह moj ऐप लेकर आई थी। अब भारत के नक्शेकदम पर चलकर अमेरिका भी इस टिकटॉक को बैन करने जा रहा है। अमेरिका इसे बैन करने के साथ ही इसकी पैरेंट कंपनी बाइटडांस के सामने दो शर्तें रख रही है।

बता दें कि इस विधेयक में टिकटॉक की पैरेंट कंपनी के सामने दो ऑप्शन रखे गए हैं। एक ये कि वो टिकटॉक को अमेरिका में किसी कंपनी को बेच दे और दूसरा ये कि उस पर बैन लगाया जाए। अब बाइटडांस पर निर्भर है कि वो आगे क्या करता है। वो जो भी करे अब नुकसान उसे और चीन को है और फायदा अमेरिका को है।

अमेरिकी प्रतिनिधि सभा ने अमेरिका में टिकटॉक पर प्रतिबंध लगाने के लिए एक विधेयक पारित किया है। कहा जा रहा कि इससे अमेरिका के लोगों के लिए समस्या बढ़ गई है। इस टिकटॉक का यूज अमेरिका की 170 मिलियन जनता करती है। आलोचकों इसे अमेरिका की राष्ट्रीय-सुरक्षा के लिए खतरा बताया है। कांग्रेसी ग्रेग मर्फी के कार्यालय ने एक बयान में कहा है कि 2020 में भारत ने भारत की राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए अपनी प्राथमिकता पर जोर देते हुए टिकटॉक सहित 59 चीनी-निर्मित ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया था।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

After India, now TikTok will be banned in this country too, these two conditions were placed before the company