You are currently viewing अमृतसर में ‘एडीजीपी’ गिरफ्तार, पहले से ही 420 के दर्ज हैं 20 केस

अमृतसर में ‘एडीजीपी’ गिरफ्तार, पहले से ही 420 के दर्ज हैं 20 केस

 

अमृतसरः अमृतसर में पुलिस ने केंद्र सरकार के सेंट्रल क्राइम के एडीजीपी होने का दावा करने वाले एक प्रवीण कुमार नामक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। फर्जी एडीजीपी की पहचान महाराष्ट्र के नांदेड वागी के न्यू गौंडागगनपुरा निवासी प्रवीण कुमार के तौर पर हुई है। उक्त फर्जी एडीजीपी पर पहले भी 420 के 20 मामले दर्ज है। इसे अमृतसर के इस्लामाबाद थाने की पुलिस द्वारा गिरफ्तार किया गया है।

 

 

 

थाना इस्लामाबाद के एसएचओ ने बताया आरोपी बेरोजगार युवाओं को नौकरी लगाने के सब्जबाग दिखाता था। जो युवा अच्छी नौकरियों पर लगे होते, उन्हें सीबीआई व अन्य सुरक्षा एजेंसी में बड़े पदों पर नौकरी दिलाने के नाम पर ठगता था। आरोपी खुद को सीबीआई का एडीजीपी बताता था।

 

 

आरोपी नौजवानों को प्रभावित करने के लिए आईपीएस अधिकारी बताते हुए फर्जी पहचान पत्र दिखाता था। जब उसे विश्वास हो जाता की नौजवान उसके झांसे में फंस गया है, तब उससे वसूली कर फरार हो जाता। इसके खिलाफ पंजाब के कई थानों में ठगी के 20 मामले दर्ज हैं।

 

 

एसएचओ अनिल कुमार के अनुसार आरोपी प्रवीण कुमार का एक बैंक अकाउंट खंडवाला स्थित एक्सिस बैंक में है। इसी दौरान इसकी पहचान बैंक के डिप्टी मैनेजर दिलप्रीत सिंह से हुई। दिलप्रीत को ठगने के लिए पहले इसने उसके साथ तालमेल बढ़ाया। उसे कहा कि वह बैंक की नौकरी छोड़ सरकारी नौकरी करे। दिलप्रीत को झांसा दिया कि दिल्ली में आईबी में इंस्पेक्टर की नौकरी लगवा देगा।

 

 

 
इसने दिलप्रीत सिंह के साथ नौकरी लगाने के लिए 15 लाख की डील की। पहली किस्त के रूप में एक लाख 60 हजार की राशि वसूल भी ली। दिलप्रीत को इस पर शक हुआ। जब वह दूसरी किस्त के लिए आता तो दिलप्रीत इसे टाल देता। इसी दौरान दिलप्रीत ने मामले की शिकायत पुलिस को कर दी। जब प्रवीण कुमार दूसरी किस्त लेने पहुंचा तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया।

 

 

 

?️शुगर कंट्रोल के लिए रोज लगवाने पड़ते थे 4 टीके. सुनिए कैसे “एकनायकम” जड़ी बूटी से बनी “i-Coffee” ने दिलाया शुगर की भयंकर बीमारी से छुटकारा

◆Video देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें??