You are currently viewing AN-32 क्रैश: दुर्घटना स्थल से ब्लैक बॉक्स बरामद, सभी 13 वायु सैनिकों के शव मिले

AN-32 क्रैश: दुर्घटना स्थल से ब्लैक बॉक्स बरामद, सभी 13 वायु सैनिकों के शव मिले

नई दिल्ली: अरुणाचल प्रदेश में 10 दिन पहले दुर्घटना ग्रस्त हुए वायुसेना के ए एन 32 विमान के मलबे का पता लगाने के बाद बचाव अभियान में जुटी टीम को दुर्घटनास्थल पर कोई जीवित नहीं मिला है। सभी 13 वायुसैनिकों के शव बरामद कर लिए गए है। इसके अलावा विमान का ब्लैक बॉक्स भी बरामद कर लिया गया है।

वायुसेना के प्रवक्ता ने बताया कि आठ बचावकर्मियों के दल ने आसपास के क्षेत्रों की खोजबीन की लेकिन दुख की बात है कि विमान में सवार कोई भी व्यक्ति जीवित नहीं मिला। गत तीन जून को लापता हुए इस विमान के मलबे का मंगलवार को पता चला था। इसके बाद से विमान में सवार 13 वायुसैनिकों की तलाश की जा रही थी। प्रवक्ता ने कहा कि वायुसेना अपने इन सभी 13 जाबांजों को श्रद्धांजलि देती है और दुख की इस घड़ी में उनके परिजनों के साथ है। वायुसेना इनकी हर संभाव मदद के लिए प्रतिबद्ध है।

बता दें कि वायुसेना के लापता AN-32 विमान के मलबे अरुणाचल प्रदेश में मिले थे। सर्च ऑपरेशन के दौरान लिपो से 16 किलोमीटर नार्थ की ओर विमान का पता चला था। इस विमान ने 3 जून को असम के जोरहाट एयरबेस से उड़ान भरी थी। लेकिन अरुणाचल की मेनचुका एयरफील्ड तक पहुंचने से पहले विमान का संपर्क टूट गया था। इसमें 8 क्रू मेंबर्स और 5 सैनिकों समेत कुल 13 जवान शामिल थे।