You are currently viewing आज नहीं चलेंगी 27 ट्रेनें, अभी तक 368 ट्रेन प्रभावित और 215 निरस्त, जानें कारण

आज नहीं चलेंगी 27 ट्रेनें, अभी तक 368 ट्रेन प्रभावित और 215 निरस्त, जानें कारण

चंडीगढ़: पंजाब में किसान आंदोलन की वजह से रेल यातायात व्यवस्था पूरे तरीके से चरमरा गई है। पिछले चार दिनों से प्रतिदिन औसतन सौ से अधिक ट्रेनें इस रूट पर प्रभावित हो रही हैं। मंगलवार को 27 से ज्यादा रेलगाड़ियां रद्द रहेंगी। रेल संचालन बेपटरी होने से आरक्षित टिकट बुक कराने वाले लगातार टिकट निरस्त कराने को मजबूर हैं।

रेलवे स्टेशनों पर टिकट निरस्त कराने वालों की लंबी-लंबी लाइन लगी रह रही है तो वहीं पूछताछ काउंटर पर जम्मू, लुधियाना, होशियारपुर, चंडीगढ़ के लिए ट्रेन कब चलेंगी पूछने वालों तांता लगा रह रहा है।

उत्तर रेलवे के फिरोजपुर मंडल में किसान आंदोलन के कारण रेल यातायात बेपटरी हो गई है। सोमवार को इस रूट पर चलने वाली 81 ट्रेन प्रभावित हुईं जिसमें 65 ट्रेनों को निरस्त रहीं तो 11 ट्रेन अपने गंतव्य तक पहुंचने की जगह अन्य स्टेशन पर ही टर्मिनेट कर दी गई।

इसी तरह चार ट्रेन को परिवर्तित रूट से चली। मंगलवार को भी बड़ी संख्या में ट्रेन प्रभावित होने की उम्मीद है। क्योंकि किसान फिलहाल पटरी से हटने के मूड में नहीं दिख रहे है। रेलवे ने 24 अगस्त के लिए 27 ट्रेनों को निरस्त रखने का निर्णय लिया है। रेलवे अधिकारियों के अनुसार, 18 अगस्त से अभी तक कुल 368 ट्रेन किसान आंदोलन की वजह से प्रभावित हुईं हैं जिसमें 215 ट्रेन निरस्त कर दी गईं। इस वजह से यात्रियों को भी बेहद परेशानी हो रही है।

27 trains will not run today, so far 368 trains affected and 215 canceled, know the reason