You are currently viewing Innokids के नन्हे बच्चों ने मनाया ‘इंटरनैशनल डे ऑफ फैमिलीका’

Innokids के नन्हे बच्चों ने मनाया ‘इंटरनैशनल डे ऑफ फैमिलीका’

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स के इनोकिड्स ग्रीन मॉडल टाऊन, लोहारां, जंडियाला रोड, कपूरथला रोड एवं रॉयल वल्र्ड स्कूल नूरपुर रोड में केजी-२ के नन्हे विद्यार्थियों ने ‘इंटरनैशनल डे ऑफ फैमिलीका’ के अवसर पर अपने परिवार के साथ ‘इंजॉय फैमिली टुगेदर’ थीम के अंतर्गत स्नेक्स टाइम तथा एक-दूसरे के साथ इनडोर गेम्स खेलते हुए अपने परिवार की तस्वीरें इनोसैंट हार्ट्स के फेसबुक पेज पर साझा कीं।

बच्चों को परिवार की महत्ता समझाने के लिए प्री-प्राइमरी विंग की अध्यापिकाओं द्वारा तैयार की गई वीडियो बच्चों को भेजी गई जिसमें बच्चों को समझाया गया कि उनके शारीरिक तथा मानसिक विकास के लिए परिवार के प्रत्येक सदस्य की महत्त्वपूर्ण भूमिका होती है। इनोकिड्स की डायरैक्टर अलका अरोड़ा ने बताया कि प्री-प्राइमरी विंग के नन्हे विद्यार्थी तथा उनके अभिभावक विद्यालय द्वारा आयोजित की गई सभी गतिविधियों को बहुत ही मनोयोग से करते हैं।

कोविड-19 के इस मुश्किल समय में परिवार के सभी सदस्यों का यह कत्र्तव्य बनता है कि वह घर के वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए एक-दूसरे का सहयोग करे एवं बच्चों के सर्वांगीण विकास में सब अपना योगदान दें। विद्यालय में इस तरह की गतिविधियों का आयोजन करने का उद्देश्य लॉकडाऊन के तनावपूर्ण वातावरण में मानसिक तनाव को कम करना तथा बच्चों को परिवार का महत्त्व समझा कर उन्हें एक-दूसरे के साथ समय व्यतीत करने के लिए उत्साहित करना है।

Young children of Innokids celebrate ‘International Day of Family’