You are currently viewing सेंट सोल्जर नर्सिंग इंस्टिट्यूट में मनाया गया विश्व नर्सेज डे, ईमानदारी से प्रोफेशन निभाने की छात्रों ने ली शपथ

सेंट सोल्जर नर्सिंग इंस्टिट्यूट में मनाया गया विश्व नर्सेज डे, ईमानदारी से प्रोफेशन निभाने की छात्रों ने ली शपथ

जालंधर (अमन बग्गा): नोबल नर्सिंग सेवा की शुरूआत करने वाली फ्लोरेंस नाईट एंगल का जन्म दिवस सेंट सोल्जर नर्सिंग ट्रेनिंग इंस्टिट्यूट खाम्ब्रा में विश्व नर्सेज डे मनाया गया। छात्रों अंजलि ,अनुराधा ,ज्योति ,मनीषा ,रेचल ,पूजा ,रेणुका ,सरबजोत ,जस्मीन ,अतुल ,अर्शदीप ,निशु आदि ने फ्लोरेंस नाइटिंगेल के तस्वीर के आगे फूल अर्पित कर उन्हें श्रद्धा के फूल अर्पित किए और उनकी तस्वीर के आगे मोमबत्तियां जगा कर उनको हैप्पी बर्थडे बोला।

छात्रों ने इस अवसर पर अपने प्रोफेशन और ड्यूटी को पूरी ईमानदारी से निभाने की शपथ भी ली। प्रिंसिपल नीरज सेठी ने बताया कि विश्व बैंक की एक ताजा रिपोर्ट में भी कहा गया है कि अच्छे वेतनमान और सुविधाओं के लालच में आज भी विकासशील देशों से बड़ी संख्या में नर्से विकसित देशों में नौकरी के लिए जाती है जिससे विकासशील देशों को प्रशिक्षित नर्सो की भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। उन्होने नर्सिंग छात्रों को अपने प्रोफेशन के महत्व को समझने , हर समय मदद के लिए त्यार रहने और फ्लोरेंस नाइटिंगेल के पदचिन्हों पर चलने को कहा।