You are currently viewing Innocent Hearts में प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा ‘मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम’ पर वैबीनार

Innocent Hearts में प्रसिद्ध हस्तियों द्वारा ‘मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम’ पर वैबीनार

जालंधर (अमन बग्गा): इनोसैंट हार्ट्स में कोविड-19 के दौरान परिवारों में एक मां की भूमिका को दर्शाते हुए वैबीनार करवाया गया जिसका विषय था ‘मदरहुड इन चैलेंजिंग टाइम’। इस वैबीनार में प्रसिद्ध हस्तियों में जालन्धर से डाक्टर सुषमा चावला एमडी, गायनेकोलॉजिस्ट, केरल से श्रीमती पूजा बोस प्रिंसीपल हाई रेंज स्कूल, अमृतसर से श्रीमती विनोदिता संयम सीबीएसई रिसोर्स पर्सन एवं गुजरात से श्रीमती आरती आहूजा हॉलिस्टिक हीलर ने अपने विचार प्रकट किए।

मॉडरेटर की भूमिका इनोसैंट हार्ट्स की कल्चरल हेड तथा मोटिवेशनल स्पीकर शर्मिला नाकरा ने निभाई। आमंत्रित अतिथियों ने इस मुश्किल घड़ी में मां की भूमिका को प्रशंसनीय तथा सराहनीय बताया लेकिन साथ-साथ उन्हें यह भी समझाया कि सब का ख्याल रखते-रखते कहीं वे अपने स्वास्थ्य से समझौता न करें। घर के वातावरण को सकारात्मक बनाए रखने के लिए यह कारूरी है कि वह शारीरिक तथा मानसिक रूप से स्वस्थ रहे।

श्रीमती पूजा बोस तथा श्रीमती विनोदिता संयम ने सभी माताओं को टिप्स दिए कि वह किस प्रकार अपने आपको व्यवस्थित करे एवं बच्चों को ऑनलाइन पढ़ाई के लिए प्रोत्साहित करें, डा. सुषमा चावला ने माताओं को हैल्थ टिप्स दिए जबकि हॉलिस्टिक हीलर श्रीमती आरती आहूजा ने माताओं को पॉकिाटिव रहने का संदेश दिया। अंत में शर्मिला नाकरा ने सभी वक्ताओं का धन्यवाद किया तथा माताओं के समान में कविता वाचन किया। वक्ताओं ने माताओं द्वारा पूछे गए प्रश्नों का समाधान भी किया।