You are currently viewing मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ रैगिंग का VIDEO आया सामने, देखें किस तरह लाइन में खड़े स्टूडेंट्स को सीनियर ने जड़े थप्पड़

मेडिकल स्टूडेंट्स के साथ रैगिंग का VIDEO आया सामने, देखें किस तरह लाइन में खड़े स्टूडेंट्स को सीनियर ने जड़े थप्पड़

रतलाम: मध्य प्रदेश के सबसे बड़े सरकारी एमजीएम मेडिकल कॉलेज इंदौर में जूनियर एमबीबीएस छात्रों की रैगिंग का चौंकाने वाला मामला सामने आने के बाद अब रतलाम जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज से जूनियर छात्रों की उनके सीनियर्स द्वारा रैगिंग की खबर सामने आई है। रतलाम जिले के सरकारी मेडिकल कॉलेज के बॉयज हॉस्‍टल में जूनियर छात्रों को कतार में खड़े करने और सीनियर्स द्वारा थप्‍पड़ मारने का वीडियो वायरल हो रहा है। 

साथ ही वीडियो में सीनियर्स द्वारा अपशब्दों का इस्तेमाल करने की आवाज भी सुनाई दे रही है। वीडियो में एक सीनियर छात्र जूनियर को उसके बालों से पकड़े हुए भी दिखाई दे रहा है। फिजियोलॉजी विभाग के एचओडी डॉ. जगदीश हुंडेकरी ने घटना की पुष्टि की है। उन्‍होंने कहा कि 2021 बैच के छात्रों का 2020 बैच के सीनियर्स द्वारा रैगिंग का वायरल वीडियो शुक्रवार को हॉस्टल वार्डन द्वारा उन्हें दिया गया था।

देखें VIDEO-

उन्‍होंने बताया कि उसी दिन मामले की सूचना कॉलेज प्रशासन को राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की हेल्पलाइन के माध्यम से दी गई थी, जिसके बाद कॉलेज की एंटी रैगिंग कमेटी की बैठक बुलाई गई। समिति ने हाल ही में रैगिंग की घटना को संज्ञान में लेते हुए संबंधित वरिष्ठ छात्रों को छह महीने के लिए कक्षाओं से निलंबित करने और छात्रावास से स्थायी निष्कासन की सिफारिश की है। समिति ने संबंधित सीनियर्स के खिलाफ आपराधिक मामला दर्ज करने की भी सिफारिश की है।

VIDEO of ragging with medical students came to the fore, see how seniors slapped students standing in line