You are currently viewing Twitter ने किया नए फीचर का ऐलान, टॉप ट्रेंड करने लगा #RIPTwitter

Twitter ने किया नए फीचर का ऐलान, टॉप ट्रेंड करने लगा #RIPTwitter

नई दिल्‍ली: सोशल मीडिया की दुनिया से बड़ी खबर आ रही है। ट्विटर ने एक नया फीचर शुरू करने का ऐलान किया है जिसके चलते कुछ ट्वीट 24 घंटे के बाद नहीं दिखेंगे। यानी वे अपने आप समाप्‍त हो जाएंगे। ट्विटर ने इस नए फीचर का नाम ‘fleet’ रखा है। अभी जिस तरह स्‍नैपचैट और इंस्‍टाग्राम स्‍टोरीज पोस्‍ट कुछ समय बाद अपने आप ओझल हो जाते हैं, उसी तर्ज पर ट्विटर के इस नए फीचर को देखा जा रहा है।

बुधवार को टेक फर्म ने इस फीचर के बारे में ऐलान करते हुए कहा कि अभी ये टेस्टिंग के स्‍तर पर है। केवल लैटिन अमेरिकी देश ब्राजील में इसका परीक्षण किया जा रहा है। लेकिन ऐलान के साथ ही #RIPTwitter टॉप ट्रेंड की लिस्‍ट में शुमार हो गया। यूजर्स ने शिकायती लहजे में कहा कि ऐसा होने की स्थिति में ये माइक्रो-ब्‍लॉगिंग साइट भी सोशल मीडिया के अन्‍य प्‍लेटफार्म की तरह हो जाएगी। यानी ये अपनी विशिष्‍टता खो देगी।

हालांकि कंपनी ने जब प्रयोग के स्‍तर पर इस नए फीचर की घोषणा की तो कंपनी ने प्रोडक्‍ट हेड ने कहा कि इस तरह के फीचर से यूजर्स ऐसे विचारों को भी साझा कर सकेंगे जिनको वे अभी वे शेयर करते वक्‍त असहज महसूस करते हैं। जब किसी यूजर के प्रोफाइल पिक्‍चर पर क्लिक किया जाएगा तो इस तरह के फ्लीटिंग मैसेज दिखेंगे लेकिन कोई भी उस पर रिप्‍लाई, लाइक या सावर्जनिक रूप से कमेंट नहीं कर सकेगा।