You are currently viewing Canada जाने की चाहत रखने वालों को ट्रूडो सरकार ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में बढ़ी परेशानी

Canada जाने की चाहत रखने वालों को ट्रूडो सरकार ने दिया बड़ा झटका, पंजाब में बढ़ी परेशानी

चंडीगढ़: कनाडा जाने वाले छात्रों को सरकार ने एक बार फिर बड़ा झटका दिया है। दरअसल, इमिग्रेशन, रिफ्यूज एंड सिटिजनशिप कनाडा (आईआरसीसी) ने सभी स्थायी निवास आवेदनों के लिए देश की इमिग्रेशन फीस में औसतन 12 प्रतिशत की बढ़ोतरी की घोषणा की है। इस कारण पंजाब से जाकर वहां शिफ्ट होने वालों की योजनाओं में खलल पड़ गया है।

बताया जा रहा है कि बढ़े हुए चार्ज 30 अप्रैल 2024 से लागू होंगे। आईआरसीसी हर दो साल में दरों में संशोधन करता है। आखिरी बढ़ोतरी अप्रैल 2022 में हुई थी, हालांकि यह मामूली 3 फीसदी की बढ़ोतरी थी।

अधिकारियों के अनुसार, नई दरें पिछले दो वर्षों (2022 और 2023) में सांख्यिकी कनाडा द्वारा जारी उपभोक्ता मूल्य सूचकांक में संचयी प्रतिशत वृद्धि पर आधारित हैं, जो निकटतम $5 तक है। नई दरों के अनुसार, देश में एक्सप्रेस प्रवेश चाहने वाले किसी भी व्यक्ति को $950 प्रोसेसिंग शुल्क और $575 स्थायी निवास शुल्क का भुगतान करना होगा। नवीनतम आदेशों के अनुसार, आश्रित बच्चों और संरक्षित व्यक्तियों को छोड़कर सभी स्थायी निवास आवेदकों को स्थायी निवास शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

इसी तरह, “मानवीय और सार्वजनिक नीति” श्रेणियों के प्रमुख आवेदकों को कुछ शर्तों के तहत स्थायी निवास शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है। ऐसा कहा जा रहा है कि, “परमिट धारक” श्रेणी में परिवार के सदस्यों को उनके स्थायी निवास आवेदन में शामिल नहीं किया जा सकता है। इन व्यक्तियों को मुख्य आवेदक के रूप में अपने आवेदन जमा करने होंगे। नया कनाडा आव्रजन शुल्क 30 अप्रैल, 2024 से प्रभावी होगा।

खुशखबरी: IELTS में 5 Bands के साथ Canada जाने का सुनहरा सुअवसर जल्दी करें इन नंबरों पर Call: 01815044888, 01725219200

 

Trudeau government gave a big blow to those who wanted to go to Canada, problems increased in Punjab